दो बत्ती चौराहे पर लगी माधवराव सिंधिया की मूर्ति का क्षरण शुरू, 9 लाख थी लागत / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के कार्यकाल में शायद एक भी काम सही हुआ हो। 3 वर्ष पहले दो बत्ती चौराहे पर लगी कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व:माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का क्षरण शुरू हो गया है।

9 लाख रुपए की लागत से बनी इस मूर्ति के हाथ का हिस्सा देखें तो इसका काला पेंट झड़ गया है,और मूर्ति में सफेद निशान उभर आए हैं। खास बात यह है कि शहर में अन्य महापुरुषों की मूर्तियां दशकों से लगी हैं, लेकिन उनकी सुंदरत बरकरार है , जबकि दो बत्ती चौराहे पर नगरपालिका द्वारा स्थापित कराई गई यह मूर्ति तीन साल में ही क्षरण होना शुरु हो गया है ।

गौरतलब है कि तीन साल पहले 2 अक्टूबर 2017 को स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण उनके पुत्र और तत्कालीन सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया,उनकी बहन कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने समारोह पूर्वक किया था।

मूर्ति का क्षरण शहर के समाजसेवी विष्णु गोयल ने सबसे पहले इसे देखा ओर मीडिया को इसकी सूचना दी। इस संबंध में मूर्तिकार प्रभात राय, ग्वालियर का कहना है कि पानी लगने से जैसे पीतल के ऊपर सफेद नोनिया जैसा लग जाता है,शायद यह वही है। इसे हम एक्रेलिक पेंट के जरिए सही कर देंगे ।

प्रतिमा को जल्द दुरुस्त कराएंगे हमारे पास सूचना आई है और हम इसे मूर्तिकार को बुलाकर जल्द सही करा लेंगे। अभी ग्वालियर में कफ्यू जैसे हालात हैं , इस वजह से मूर्तिकार नहीं आ सकते । हम जल्द इसे सही करा लेंगे ।
केके पटेरिया,सीएमओ,नपा शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M