वन विभाग की जमीन से बोल्डर ले जाने वाले को रोकने पर बीटगार्ड को पीटा, 2 पर मामला दर्ज / Shivpuri News

शिवपुरी। सुरवाया के ग्राम डबिया के जंगल में स्थित वन विभाग की बाउंड्रीवाल को तोडक़र उसके खंडा बोल्डर ले जा रहे दो आरोपियों को बीटगार्ड द्वारा रोके जाने पर उसकी मारपीट कर दी और दोनों आरोपी बोल्डर लेकर गांव की ओर भाग गए।

घटना की शिकायत पीडि़त बीटगार्ड सुनील सेन ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों आरोपी रामवरण गुर्जर और छाकट गुर्जर के खिलाफ भादवि की धारा 353, 186, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी रामवरण पुत्र बालकिशन गुर्जर, छाकट पुत्र रघुवीर गुर्जर निवासीगण डबिया पीएफ 975 डबिया के जंगल में ट्रेक्टर लेकर गए। जहां दोनों आरोपियों ने प्लांटेंशन की बांउड्रीवाल को तोड़ दिया और वहां से खंडा बोल्डर ट्रेक्टर में अवैध रूप से भरकर ले जाने लगे।

जिसे वहां मौजूद बीटगार्ड सुनील पुत्र हरीकिशन सेन निवासी शिवपुरी ने देख लिया और आरोपियों को रोककर बोल्डर ले जाने से रोका तो दोनों आरोपियों ने बीटगार्ड के साथ मारपीट कर दी और उसे अश्लील गालियां देते हुए धमकाकर ट्रेक्टर को गांव की तरफ भगा ले गए।

घटना की शिकायत सुनील ने वन विभाग के आलाअधिकारियों से की। इसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर सुनील ने थाने आकर एक लेखीय आवेदन पत्र देकर एफआईआर की मांग की। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया।