कलेक्टर के कर्फ्यू में कालाधंधा शुरू, गोदामों पर उड़ रही हैं लॉकडाउन की धज्जियां | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर में इन दिनों वैश्विक महामारी कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के कारण पूरा देश लॉक डाउन किया गया हैं, लेकिन शहर के बड़े थोक व्यापारी इन दिनों शहर में स्थित मंशापूर्ण क्षेत्र में कई गोदामों में बड़े-बड़े ट्रकों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में अपने फड़ संचालित कर के चाना, गेंहू जैसे माल को खरीद कर लाते हैं और लेवर के माध्यम से गोदामों स्टोर करने में लगे हुए हैं।

इतना ही नहीं इन गोदामों में दर्जनों व्यक्तियों के माध्यम से इन ट्रकों को लोड व खाली किया जा रहा हैं। जहां किसी भी तरह से शासन के नियामों को धता बताया जा रहा हैं और न ही सोशल डिस्टेंशिग का पालन भी नहीं किया जा रहा हैं। जिससे ऐसा प्रतीत होता हैं कि शहर में लॉक डाउन का पालन सिर्फ और सिर्फ चौराहे पर ही निरही गरीब लोगों पर डंडे की दम पर चालानी कार्यवाही के साथ उनके बाउण्ड फार्म भरवा कर जेल भेजना कहां तक उचित हैं।

वहीं दूसरी ओर कोरोना जैसी बीमारी को बढ़ाने के लिए इन गोदामों हजारों व्यक्ति कार्य करने में अनबरत रूप से लगे हुए हैं। इन पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। इससे प्रशासन के नियमों का पालन कराने की पोल खुलती नजर आ रही हैं।

खाद्यन्न सामग्री के वितरण के नाम से बने हैं पास

शहर में कई दर्जनों व्यापारियों के होम डेलवरी या खाद्यन्न सामग्री वितरण के नाम से दर्जनों पास स्वीकृत कराकर जिला प्रशासन की आंखों में मिर्ची झोंकने का काम इन दिनों व्यापारियों द्वारा किया जा रहा हैं। क्योंकि इन  व्यापारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के सड़क किनारे अपने लोगों बिठा कर चने  और गेंहू खरीदने का कारोबार बड़े स्तर से किया जा रहा हैं।

जहां से ट्रकों को लोड करके जिसमें दर्जनों नागरिकों को अपने साथ रख कर कार्य अनवरत रूप से किया जा रहा हैं। जिसमें न वह सोशल डिस्टेंशन का पालन कर रहे हैं जिससे एक बड़ी बीमारी को न्यौता देने में लगे हुए हैं। साथ ही शासन के खजाने को भी लगातार चूना लगाया जा रहा हैं।

कहीं इंदौर या भोपाल जैसे हालत न बन जाऐं 

जिला प्रशासन इन दिनों गोदामों पर नजर नहीं दौड़ाई गई तो हजारों कर्मचारी इन गोदामों में अपने ट्रकों के माध्यम से गेंहू, चना से माल को ग्रामीण क्षेत्रों से खरीद कर लगातार उतरबाने में लगे हुए। उदाहरण के लिए नोहरी, बछोरा, लुधावली, रातौर, पिपरसमा, मंशापूर्ण के पीछे जैसे अनेकों गोदामों पर लगातार लेवर से कार्य लिया जा रहा हैं।

जहां न तो इन कर्मचारियों पर मास्क हैं और न ही कोई सेनेटाईजर का उपयोग किया जा रहा है। यदि एक व्यक्ति भी संक्रमित हो गया तो शिवपुरी के हालत बिगड़ते देर नहीं लगेगी। जिस पर प्रशासन बिल्कुल भी गंभीरता से नहीं ले रहा हैं। कहीं इंदौर, भोपाल जैसे हालत कहीं शिवपुरी के न बन जायें इसलिए शहर के जागरूक नागरिकों ने जिलाधीश से अनुरोध किया हैं कि इस ओर जरूर ध्यान दें। 
G-W2F7VGPV5M