बदरवास पुलिस से कर सकेंगे अब ONLINE सवांद,एसपी चंदेल ने की शुरूआत | kolaras news

Bhopal Samachar

बदरवास। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन राजा बाबू सिंह की प्रेरणा से पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने जनता पुलिस के बीच एवं जनता प्रशासन के बीच ऑनलाइन संवाद की शुरुआत थाना बदरवास में की इस प्रयोग में थाना बदरवास के माध्यम से संपूर्ण बदरवास कस्बे में करीब 2 किलोमीटर की परिधि में विभिन्न स्थानों पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं।

जिनका कंट्रोल थाना प्रभारी बदरवास के कक्ष में है और जिनके माध्यम से अभी तक कस्बे के नागरिकों को शासन से प्राप्त निर्देश बताए जाते थे और लॉक डाउन पर नियंत्रण रखा जा रहा था इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने  ऑनलाइन मोबाइल के माध्यम से आम जनता के प्रश्नों को सुना और उन सभी के प्रश्नों के उत्तर लाउडस्पीकर के माध्यम से पूरे कस्बा बदरवास को प्रसारित किए।

इससे आम जनता और पुलिस प्रशासन के बीच जन संवाद कायम हुआ है। जिससे आम जनता को लॉक डाउन के दौरान होने वाली परेशानियो को मोबाइल के माध्यम से पुलिस एवं प्रशासन को अवगत कराने का अवसर मिला है इसी क्रम में आज करीब 12 प्रश्नों के उत्तर राजेश सिंह चंदेल पुलिस अधीक्षक शिवपुरी एवं आशीष तिवारी आई ए एस एसडीएम कोलारस द्वारा दिए गए ।

कॉलर्स में से किसी ने लॉक डाउन की अवधि के बारे में प्रश्न किया किसी ने दूध डेयरी के बारे में प्रश्न किया किसी ने राशन की उपलब्धता के बारे में प्रश्न किया एक छोटी बच्ची कृतिका शर्मा ने प्रश्न किया कि हमारी पढ़ाई कैसे होगी और हम इस दौरान क्या करें। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह एवं एसडीम कोलारस आशीष तिवारी ने  सभी प्रश्नों के उत्तर दिए।

साथ ही यह संदेश भी दिया कि यह कार्यक्रम प्रतिदिन आधे घंटे संचालित किया जाएगा जिसमें प्रतिदिन कोई न कोई शासकीय अधिकारी को बुलाया जाएगा जो आम जनता के साथ संवाद करेंगे इस पूरे कार्यक्रम के दौरान एसडीओपी कोलारस अमरनाथ वर्मा एवं थाना प्रभारी बदरवास मनीष कुमार शर्मा उपस्थित रहे और इस कार्यक्रम को आगे संचालित करने के लिए इन्हें पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा उत्तर दायित्व सौंपा गया है । इस कार्यक्रम से आम जनता में हर्ष की लहर बनी हुई है इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं अन्य अधिकारियों ने बदरवास में फ्लैग मार्च निकाला तो आमजन ने अपने अपने घरों से पुलिस एवं प्रशासन पर पुष्प वर्षा की और तालियां बजाकर मनोबल बढ़ाया।
G-W2F7VGPV5M