मेडिकल कॉलेज भर्ती घोटाले पर बोली मंत्री महोदया: जल्द ही जांच पूरी होगी

शिवपुरी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ शुक्रवार की शाम शिवपुरी पहुंची। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में कॉलेज डीन सहित अन्य डॉक्टरों की बैठक ली। मीटिंग के बाद मीडिया ने कॉलेज भर्ती घोटाले को लेकर सवाल किए। जांच में देरी को लेकर मंत्री स्पष्ट जवाब नहीं दे पाईं। उन्होंने जांच जारी रहने की बात कही और बताया कि कोशिश कर रहे हैं कि जांच जल्द पूरी हो जाएगी। रिजल्ट के साथ मामले का खुलासा करेंगे।

विधायक केपीसिंह द्वारा कॉलेज में भर्ती घोटाले पर विधानसभा में उठाए प्रश्न के बाद जांच देरी की बात फिर से दोहराने पर मंत्री साधौ ने कहा कि उच्च स्तरीय अधिकारियों से भर्ती के मामले की जांच करा रहे हैं। विधानसभा में जांच का आश्वासन दिया था। जांच शीघ्र ही पूरी हो जाएगी।

मंत्री ने शिवपुरी दौरे और बैठक को लेकर कहा कि उन्होंने यहां आकर टीचिंग और नोन टीचिंग स्टाफ की कमी, बिल्डिंग निर्माण, आवासों में खामियां आदि का जायजा लिया है। कमियों को दूर कराया जा रहा है। वहीं ठेकेदार द्वारा 300 बिस्तरीय नई अस्पताल बिल्डिंग का काम मार्च 2020 तक पूरा करने का आश्वासन दिया जा रहा है।

निजी अस्पतालों में सेवाएं दे रहे कॉलेज के डॉक्टर, मंत्री बोलीं-नीति बना रहे हैं
मेडिकल कॉलेज में आए एसआर और जेआर शिवपुरी शहर के निजी अस्पतालों में सेवाएं दे रहे हैं। मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद शिवपुरी शहर में निजी अस्पतालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

अस्पताल आने वाले मरीजों को डॉक्टर निजी अस्पताल का पता बता देते हैं। इस समस्या को लेकर मंत्री साधौ का कहना है कि वे नीति बना रहीं हैं। वहीं कॉलेज से पढ़ाई पूरी कर निकलने वाले छात्रों के लिए एक साल के लिए रिमोट एरिया में भेजा जाएगा। ऐसा नहीं करने पर उनका रजिस्ट्रेशन स्वत: निरस्त हो जाएगा।