बडी खबर:गोवर्धन पुलिस घुसी श्योपुर की सीमा में,फायरिंग,14 अपहत्त मुक्त | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सीमा के थाने गोवर्धन थाने से लगे श्योपुर जिला की सीमा से आ रही हैं कि शिवुपरी और श्योपुर जिले की सीमा से लगे जंगलो में गोवर्धन पुलिस ने हथियार बंद डकैतो से 14 अपहत मुक्त कराने में सफलता हासिल की हैं। इस पूरे मामले में खास बात यह हैं कि थोक बंद अपहरण की सूचना में पुलिस अपनी सीमा के जंगलो से घुसते हुए श्योपुर जिले की सीमा में प्रेवश कर गई हैं।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी और श्योपुर जिले की सीमा पर बसे ग्राम बैचाई में आज दोपहर कुछ हथियारबंद बदमाशों ने खेतों में काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए खाने की मांग की लूट कर ली। और जंगल में समा गए।

खेतो पर काम कर रहे मजदूर गांव में पहुंचे और उन्होने पूरा घटनाक्रम ग्रामीणो को बताया। जिसपर ग्रामीणों ने जब गांव में पता किया तो पता चला कि इसी गांव के लगभग 15 लोग जंगल में भैंस चराने गए हुए है। तत्काल ग्रामीणों ने अपनी लाईसेंसी बंदूके ली और जंगल में कूंद गए। तत्काल ग्रामीणों ने उक्त मामले की सूचना गोवर्धन एसओ सुरेन्द्र यादव को दी।

जब ग्रामीण जंगल में पहुंचे तो सामने आया कि जंगल में लगभग 14 ग्रामीणों को बदमाशों ने बंधक बनाकर रखा हुआ था। जिसपर ग्रामीणों ने बदमाशों को ललकारा और फायर झौंके। जबाब में बदमाशों की और से भी लगभग 5 फायर झौंके। तब तक गोवर्धन पुलिस मौके पर पहुंची। और बदमाशों का पीछा किया। परंतु बदमाश मौके से भागने में सफल हो गए।

पुलिस बदमाशों की पीछे भाग ही रही थी। तभी पता चला कि उक्त पूरा घटनाक्रम शिवपुरी जिले का  न होकर श्योपुर जिले का है। जिसपर से पुलिस ने तत्काल इस मामले की सूचना गसवानी थाना प्रभारी को दी। पुलिस और ग्रामीणों की सक्रियता से बदमाश अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पाए।

जिन लोगों को बदमाशों ने बंधक बनाया है उनके नाम रघुवीर प्रजापति, रामहेत धाकड, धनपाल पटेल, कल्ला,रामस्वरूप,जगराम प्रजापति, कमर लाल रजक, छोटे कमर लाल,बृजमोहन,मुन्ना धाकड,विनोद धाकड़,दिलीप धाकड,बीरू धाकड,गोपाली धाकड,मुन्ना धाकड थे। जो अब सकुशल अपने घर बापिस आ गए है।

इनका कहना है
उक्त घटनाक्रम में हमारी पुलिस की सक्रियता रही जिसके चलते बदमाश अपह्त लोगों को छोडकर भाग गए है। मेने एसडीओपी को मौके पर भेजा है। अब पूरी जानकारी वह ही आपको उपलब्ध करा पाएंगे।
राजेश सिंह चंदेल,एसपी शिवपुरी।

हां आज हमारी पुलिस की सक्रियता से उक्त आरोपी अपने मंसूबों में कामयाव नहीं हो पाए। हांलाकि पूरा मामला श्योपुर जिले की सीमा का है। परंतु सूचना पर हमारी पुलिस पहले पहुंच गई है। सभी लोग अब सुरक्षित हैं
राकेश व्यास एसडीओपी पोहरी