विद्यापीठ का दंगल: केसरी और सौरभ बने विद्यापीठ कुमार | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी नागपंचमी के अवसर पर सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में ओपन दंगल 2019 आयोजित किया गया जिसमें विद्यालय के अतिरिक्त अन्य विद्यालयों के पहलवानों ने भी अपने दमखम का परिचय दिया और विजेता और उपविजेता का पदक प्राप्त कर विद्यापीठ केशरी और विद्यापीठ कुमार बने।

दंगल में मुख्य अतिथि ज्ञान सिंह कौरव विभाग समन्वयक शिवपुरी रहे। दंगल का शुभारंभ श्री हनुमान जी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ विद्यापीठ परिसर के विशाल सुदर्शन सभागार में हुआ जिसमें विभिन्न खिलाडिय़ों ने भागीदारी कर अपनी कुश्ती के दाँव पेंचों के कौशल का परिचय दिया। इस अवसर पर पहलवानों को संबोधित करते हुए श्री कौरव ने कहा कि खिलाडिय़ों में खेल भावना को बनाए रखने के लिए इस प्रकार के आयोजन सराहनीय है कुश्ती के द्वारा शरीर बलवान और सुडौल बनता है।

ओपन दंगल कुश्ती के विद्यापीठ केशरी के लिए पहलवान रामलखन गुर्जर और पहलवान रामवीर गुर्जर के बीच कड़ी बाउट हुई। जो 5 मिनिट तक पेचीदा रही जिसके बाद छोटे भाई रामलखन ने बड़े भाई रामवीर को पछाडक़र चित्त कर विद्यापीठ केशरी का खिताब अपने नाम किया। दंगल में विद्यापीठ कुमार के लिए सौरभ शर्मा और रामअवतार यादव के बीच शानदार बाउट के साथ सौरभ शर्मा ने विद्यापीठ कुमार का खिताब जीता।

शिशु वर्ग में अमन रावत और सूर्यांश की कुश्ती दंगल के आकर्षण का केन्द्र रही क्योंकि दोनों पहलवान नए और कम उम्र के थे। कार्यक्रम का संचालन आचार्य श्री कमलकिशोर कोली ने तथा आभार प्रदर्शन पहलवान अनूप शर्मा ने किया। यह दंगल देर शाम तक चलता रहा। इस अवसर पर समस्त भैया और आचार्य परिवार तथा बड़ी संख्या में पहलवान और दर्शक उपस्थित रहे ।