कोलारस में किराने की दुकान और होटलों में नकली सामाग्री की भरमार, जमकर हो रहा है नकली घी का कारोबार | KOLARAS NEWS

कोलारस। जिले के कोलारस नगर से लेकर ग्रामीण अंचलों में जमकर मिलावटी सामग्री की बिक्री अनेक दिनों से चल रही है कोलारस नगर में संचालित किराना दुकानों होटलों सहित व्यापारियों के गोदामों पर मिलावटी सामग्री लाखों की कीमत की भरी पड़ी है। परंतु खाद्य विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आज तक ना तो निरीक्षण किया और ना ही जांच पड़ताल यदि कभी कोई टीम नगर में आती भी है। तो वह सिर्फ नोटिस देकर ले देकर मामला रफा-दफा कर देती है जिसके चलते मिलावट युक्त सामग्री बेचने वालों के हौसले बुलंद बने हुए हैं और वह जमकर मिलावटी सामग्री बेच रहे हैं।

मिलावटी सामग्री को खाने के बाद लोग तरह-तरह की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। शिवपुरी गुना से लेकर सभी जगह कार्रवाई की जा रही है परंतु कोलारस नगर में अभी तक एक भी दुकान पर जाकर सैंपल नहीं भरे गए हैं जहां पूरे प्रदेश में मिलावट युक्त सामग्री बेचने वालों में हडक़ंप की स्थिति दिखाई दे रही है। वहीं कोलारस नगर में चेनसे किराना दुकान होटल संचालक मिलावटी सामग्री बेचने में लगे हुए हैं।

होटलों से लेकर किराना दुकानों पर भारी मात्रा में जप्त हो सकती है मिलावटी सामग्री

कोलारस नगर में संचालित होटल किराना दुकानों सहित ग्रामीण अंचलों में संचालित दुकानों पर नकली घी से लेकर मसाले में जमकर मिलावट का खेल बहुत दिनों से चल रहा है। यहां पर नकली घी का कारोबार भी जमकर हो रहा है, कोलारस नगर में ही घी की पैकिंग अनेक दिनों से की जा रही है। साथ ही तंबाकू बीड़ी गुटका से लेकर दाल चावल बेसन मसालों तेल डालडा मैं बड़े पैमाने पर मिलावट का व्यवसाय चल रहा है।

दुकानदार चालाकी के साथ शुद्ध सामग्री बता कर ग्राहकों को बेच रहे हैं उसको खाने के बाद लोग तरह-तरह की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। अफसोस बारी बात तो यह है कि कोलारस नगर में संचालित किराना दुकानों पर 1 किलो घी 100 में आसानी के साथ मिल जाता है। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि यह घी असली होगा या नकली कोलारस नगर से लेकर ग्रामीण अंचलों मैं बड़े पैमाने पर नकली सामग्री का विक्रय अनेक दिनों से किया जा रहा है। आखिर कोलारस नगर से लेकर ग्रामीण अंचलों में संचालित किराना दुकानों होटलों गोदामों पर जाकर कब नकली सामग्री जप्त की जाएगी यदि अधिकारी ईमानदारी के साथ बिना सूचना दिए कोलारस में आकर छापामार कार्यवाही करें तो लाखों की सामग्री मिलावट युक्त जप्त हो सकती है।

नकली पॉपस से लेकर टोपियां तक बिक रही है नगर में

कोलारस नगर में बस स्टैंड एप्रोच रोड कोट रोड़ जगतपुर जेल रोड कॉलेज रोड राई रोड मानीपुरा रोड सदर बाजार सहित गली कूचोमें संचालित दुकानों से लेकर ग्रामीण अंचलों लुकवासा सेसुई सडक़ पचावली डेहरवारा खरई खतोरा मैं संचालित दुकानों पर नकली पॉपस नमकीन से लेकर बच्चों की टोपियां तक बिक रही है। 

शिवपुरी और कोलारस से ही अनेक वाहनों में नकली सामग्री भरकर दुकानों पर प्रतिदिन खपाई जा रही है जिसके चलते नन्हे मुन्ने बच्चे इनको खाने के बाद बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। कोलारस नगर में ही अनेक मकानों गोदामों तलघरोमें नकली पॉप्स नमकीन टोपियां भरी पड़ी है। यदि खाद्य विभाग सहित प्रशासन की टीम अचानक आकर छापामार कार्यवाही को अंजाम दे तो लाखों की लागत की सामग्री मौके पर जप्त हो सकती है और मिलावट करने वाले लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।