आसपुर फैमिली ने जयपुर निवासी को लगाया 2.50 करोड़ का चूना, राजस्थान पुलिस तलाश में शिवपुरी आई | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। राजस्थान में 2.50 करोड़ रुपए की ठगी के प्रकरण में जयपुर पुलिस शनिवार को शिवपुरी आई। शहर के दो बत्ती के पास स्थित आसपुर वालों के मकान पर दबिश दी। आवास पर कोई नहीं मिलने पर पुलिस टीम वापस जयपुर लौट गई है। माइनिंग के काम और जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराकर राशि ऐंठे जाने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने पुलिस टीम शिवपुरी आई थी।

जानकारी के मुताबिक जयपुर के चित्रकूट थाना एसएचओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि जयपुर के व्यापारी भंवरसिंह शेखावत की रिपोर्ट पर आरोपी प्रदीप सिंह चौहान और उनके बड़े भाई प्रताप सिंह चौहान व छोटे भाई प्रवीण सिंह चौहान निवासी शिवपुरी तथा प्रदीप के साले लोकेंद्र सिंह निवासी जयपुर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।

आरोपियों में शामिल एक आरोपी प्रवीण सिंह के शिवपुरी में होने की सूचना पर दबिश देने आए थे। लेकिन आवास पर संबंधित आरोपी नहीं मिला। SHO देवेंद्र सिंह के अनुसार व्यापारी भंवर सिंह से आरोपी लोकेंद्र सिंह ने ढाई करोड रुपए अपने जीजा प्रदीप व उनके दोनों भाईयों को दिलवाए थे।

भंवर सिहं से साल 2012-13 में माइनिंग के काम और जमीन अपने नाम बताकर फर्जी रजिस्ट्री कराकर मोटी रकम ऐंठ ली। जबकि जमीन मुम्बई के किसी दूसरे व्यक्ति के नाम से दर्ज थी। खुद के साथ ठगी होने पर व्यापारी ने जयपुर के चित्रकूट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। मामले में दो आरोपी न्यायालय से जमानत ले आए हैं। अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।