Ads 720 x 90

बड़ी खबर:बदरवास पर तारों में उलझी इंदौर इंटरसिटी ट्रेन, यात्री बोले लगा गोलियों से हमला हो गया | Badarwas, Shivpuri News

बदरवास। आज रात्रि की सबसे बडी खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास से आ रही है। जहां देर रात्रि ग्वालियर से इंदौर जाने बाली ट्रेन ट्रेक पर चल रहे विद्युतीकरण की लाईन में उलझ गई। इस दौरान इतनी जोर की आबाजें आई कि यात्री समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है। गनीमत यह रही कि इस दौरान ट्रेन के ड्रायवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल इंमरजैंसी ब्रेक लगा दिए। जिससे ट्रेन रूक् गई। एक यात्री ने तो बताया है कि इस दौरान आबाज इतनी जोर की आई कि लगा कि ट्रेन पर हमला हो गया है। 

जानकारी के अनुसार अभी दो दिन पहले ही गुना से बदरवास के बीच के रेलवे ट्रेक पर विद्युतिकरण का काम कंम्पलीट हुआ है। जिसपर रेलवे विभाग ने इंजन दौडा कर इसका जायजा भी लिया था। परंतु आज रात्रि में लगभग 12 बजकर 40 मिनिट पर भिण्ड से इंदौर जा रही इंटरसिटी बदरवास के पास इस विद्युतीकरण की लाईन के तारों में उलझ गई। जिससे तार पहीयों के नीचे आकर बुरी तरह फस गए। 

गनीमत रही कि इस लाईन में विद्युत सप्लाई बंद थी। बरना बडा हादसा तय था। तत्काल ट्रेन के ड्रायवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इंमरजैंसी ब्रेक लगाए। जिससे उक्त ट्रेन रूक गई। भिण्ड से इस ट्रेन में सबार होकर जा रहे एक यात्री ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से बात करते हुए बताया कि जब यह हादसा हुआ तो इतनी जोर की आबाज आई कि लगा ट्रेन पर हमला हो गया है। पहियों में उलझे तारों से आबाज ऐसी आ रही थी कि कोई गोली चला रहा हो। 

ट्रेन के रूकने के बाद स्थानीय स्टेशन के कर्मचारीयों और ड्रायवरों ने तारों को निकालने का प्रयास किया। परंतु वह सफल नहीं हो सके। तत्काल उक्त मामले की सूचना गुना दी गई। जहां टीम पहुंची और लगभग 4 घण्टे चले इस रेस्क्यू के बाद ट्रेन को निकाला गया। उक्त ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 4 घण्टे बाद रबाना हो सकी।