SHIVPURI NEWS - ​स्कूल में सोते मिले शिक्षक तो लटके मिले ताले, कहीं पर बच्चे मिले गायब-स्कूलो का निरीक्षण

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिक्षा विभाग द्वारा भले ही एक अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू कर दिया गया है लेकिन झुलसाने वाली गर्मी और सहालग के चलते ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी स्कूल या तो खुल ही नहीं रहे हैं या फिर औपचारिकता के रूप में संचालित हो रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को जिले के आदिवासी बाहुल्य पोहरी विकासखंड में सरकारी स्कूलों की ऐसी ही चौंकाने वाली तस्वीर पोहरी बीईओ अवधेश सिंह तोमर के निरीक्षण में सामने आई है।

कहीं ताले तो कहीं शिक्षक मिले नदारद

बीईओ अवधेश तोमर ने दोपहर 12 प्राथमिक विद्यालय ककरई का निरीक्षण किया तो यहां पदस्थ तीन शिक्षकों में से दो शिक्षक जितेंद्र दिवाकर और नीलम सिंह तो मौजूद मिली लेकिन दीपिका गुप्ता नदारद थीं। वहीं प्रावि नदौरा दोपहर 12:20 बजे बंद मिला। यहां शिक्षक महेंद्र धाकड़ व मुकेश पटेल पदस्थ हैं। दोपहर 12:30 बजे बीईओ प्रावि देवरीकलां पहुंचे तो यह स्कूल संचालित मिला और यहां पदस्थ दोनों शिक्षक कपिल श्रीवास्तव व सरोज धाकड़ मौजूद थे। इसके बाद 12:50 बजे प्रावि लोहपीटा मोहल्ला भटनावर बंद मिला, यहां पदस्थ शिक्षक गिरिराज सोनी गैरहाजिर थे। इसी तरह प्रावि धामौरा पर दोपहर एक बजे ताले झूल रहे थे।

ऐनपुरा स्कूल में सोते मिले शिक्षक का कृत्य गंभीर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। वहीं जिन स्कूलों में शिक्षक गैरहाजिर मिले हैं उनका एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई संस्थित की गई है। इसके अलावा जो स्कूल खुले मिले थे उनमें भी छात्र उपस्थिती शून्य मिली, जिस पर नोटिस जारी किया जा रहा है। लापरवाहों पर कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को प्रस्ताव भेज रहे हैं। अवधेश सिंह तोमर बीईओ पोहरी 
G-W2F7VGPV5M