SHIVPURI NEWS - खनियाधाना नगर में कीर्ति स्तंभ का भूमि पूजन, आचार्य श्री की मूर्ति को स्थापना भी जल्द

Bhopal Samachar
अतुल जैन खनियाधाना। नगर में आज गूडर रोड पर ने कीर्ति स्तंभ का शिलान्यास किया गया जिसमे विद्यासागर महाराज की मूर्ति की संकल्पना को लेकर नगर परिषद एवं जैन समाज ने एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जो की पूर्व कीर्ति स्तंभ के निकट नए कीर्ति स्तंभ के लिए आचार्य मुनि श्री के मार्गदर्शन में शिलान्यास किया गया जहां कीर्ति स्तंभ एवं आचार्य विद्यासागर महाराज की मूर्ति स्थापित का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर मुनि श्री पदम सागर महाराज ने कहा कि आप किसी भी पार्टी के हो किसी भी जाति के हो किसी भी धर्म संप्रदाय के हो लेकिन नगर के विकास के लिए क्षेत्र के विकास के लिए एक हो जाओ और एक रहो सभी लोग मिलकर रहो किसी भी धर्म या संप्रदाय या जाति के हो यहां पर जो आचार्य श्री विद्यासागर महाराज की मूर्ति स्थापित कर विद्यांजली का कार्यक्रम रखा है वह बहुत ही श्रेष्ठ है।


जिस नगर पर मुनियों का आशीर्वाद होता है, वह हमेशा तरक्की करता है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस कार्य के लिए अवसर मिला। मैं चंदेरी में था और मुझे गोलाकोट के बड़े बाबा के दर्शन करने जाना था, मैं जब भी इस क्षेत्र से निकलता हूं, तो वहां दर्शन करने अवश्य जाता हूं, परंतु मुझे बीच में नई सराय जाना पड़ा और ईश्वर की मर्जी थी और मुझे फिर यहां इस कार्य के लिए आना पड़ा हमारे आचार्य विद्यासागर महाराज जिनके हृदय में प्रेम थी करुणा था।

वात्सल्य था उन्होंने गरीबों के लिए बहुत से कार्य किए हथकरघा उद्योग चलाया गांव गांव जाकर के प्राण प्रतिष्ठाएं करवाई यहां तक की पशुओं के लिए भी गौ माता के लिए भी कार्य किया है। और 78 वर्ष की आयु में भी पैदल चलते थे। जिन्होंने घी नहीं खाया दूध नहीं खाया अपने शरीर का ध्यान नहीं दिया और जन सेवा में निरंतर लगे रहे वह आचार्य श्री भगवान थे गगन में उतने दुश्मन हुए बाल न बांका हो सके जो गुरुदेव की कृपा हुई गुरुदेव भगवान की इस नगर पर भी कृपा हो जाए वह जहां भी है वह जिस रूप में है लोगों के कल्याण की कामना करेगे।
G-W2F7VGPV5M