SHIVPURI NEWS- ग्राहक समस्याओं को लेकर ग्राहक पंचायत ने बैंक प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन

NEWS ROOM
शिवपुरी।
ग्राहकों की समस्याओं का पर्याय बन चुके भारतीय स्टेट बैंक की झांसी तिराह शाखा में ग्राहकों को आ रही समस्याओं को लेकर ग्राहक पंचायत द्वारा बैंक प्रबंधन को ज्ञापन सौंपकर गया। जिसमें पंचायत बृद्ध, बीमार एवं महिला ग्राहाकों को आ रही समस्या समाधान किए जाने की मांग की है।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत शिवपुरी के मीडिया प्रमुख मोहन विकट ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राहकों की समस्याओं के निराकरण के लिए लामबद्ध अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं में ग्रहाकों को आने वाली समस्याओं को उठाता आ रहा है। पिछले दिनों बैंक ग्राहक समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया गया था, लेकिन बैंक द्वारा ग्राहकों की समस्याओं का समाधान नही किया जा रहा है। इसी के चलते आज वृद्ध एवं बीमार ग्राहकों के लिए नियमानुसार अलग से काउटर प्रारंभ किए जाने की मांग को लेकर भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक की अनुपस्थिति में सहायक प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।

मोहन विकट ने बताया कि ग्राहक पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश शर्मा एवं जिला अध्यक्ष जितेन्द्र रघुवंशी को ग्राहकों के द्वारा दूरभाष पर समस्या से अवगत कराकर बुलाया गया। संगठन के प्रतिनिधि द्वेय ने बताया कि बैंक में जो नजारा देखा वह खासा हतप्रद करने वाला था। जिस ग्राहक को देवता कह कर पूजन की बात की जाती है ऐसी महिला ग्राहक बैंक के फर्श पर नीचे बैठी हुई थीं और वृद्ध लाईन में लग कर परेशान हो रहे थे।

जबकि उन्हें ठीक से खडे रहने के लिए सहारे की जरूरत पड रहीथी, लेकिन बैंक प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नही दिया। ग्राहक पंचायत के प्रतिनिधि मण्डल ने बैंक प्रबंधन से पांच दिवस में समस्या समाधान किए जाने की चेतावनी दी है यदि सममय सीमा में ग्राहाकों की समस्याओं का निराकरण नही हुआ मो चरणबद्ध आंदोलन प्रारम्भ किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M