बाल विवाह मामला- शिकायतकर्ता को अध्यक्ष पति ने दी धमकी, क्यों पचड़े में पड़ते हो—जेल भिजवा देंगे- Shivpuri News

NEWS ROOM
कोलारस
। कोलारस अनुविभाग के थाना इंदार के कुन्दाई निवासी एक नाबालिग बालिका का गैर कानूनी विवाह कराने वाले सौतेले पिता एवं मामा के खिलाफ कार्यवाही कराने की शिकायत करने वाले रिश्ते के भाई विष्णु गिरी ने जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव के पति अमित यादव पर धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसे नाबालिग विवाह होने की शिकायत यदि उसके द्वारा की गई तो वह उसी बालिका से गलत बयान दिलवा कर तुझे जेल भिजवा देंगे। धमकी से डरे सहमे विष्णु गिरी ने बाल कल्याण समिति अध्यक्ष श्रीमती डॉक्टर सुषमा पाण्डेय को फोन पर अपनी शिकायत दर्ज कराकर मदद करने एवं बालिका को ससुराली जनों के चंगुल से मुक्त कराने की मांग की।

विष्णु गिरी का आरोप है कि लड़की का पिता जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव के पति अमित यादव के यहां नौकरी करता है। इसलिए उसे उनका संरक्षण प्राप्त है। विष्णु गिरी ने अमित यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह 13 मार्च को शाम के समय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उक्त बाल विवाह की शिकायत करने पुलिस अधीक्षक के यहां करके वापस लौट रहा था।

उसी समय पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर अमित यादव व दो अन्य लोगों ने उसे रोक लिया और उससे कहा कि यदि वह इस बाल विवाह के लफड़े में पड़कर शिकायत करेगा तो उसे ही फंसा कर जेल भिजवा दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे लड़की से उसके खिलाफ गलत बयान दिलवाकर मामला पंजीबद्ध करा देंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष के पति अमित यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे किसी विष्णु गिरी को नहीं जानते उन्होंने कहा कि न तो मुझे विवाह होने की सूचना है और न वह किसी लड़की के मामा या पिता को नहीं जानते उक्त आरोप विष्णु गिरी क्यों लगा रहा है, मुझे खुद पता नहीं है।

इनका कहना है
बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्रीमती सुषमा पाण्डेय ने कहा कि विष्णु गिरी का मोबाईल पर शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उसे अमित यादव द्वारा धमकाया जा रहा है तथा आगे शिकायत न करने की हिदायत दी है। मेरे खिलाफ कुछ भी हो सकता है।
G-W2F7VGPV5M