बदरवास के बूढाडोंगर स्कूल में बोर्ड परीक्षा में नकल कराते शिक्षक कैमरे में कैद, स्वयं ही लिख रहे है- Badarwas News

NEWS ROOM
संजीव जाट बदरवास।
बोर्ड की तर्ज पर हो रही कक्षा पांचवी व आठवीं की परीक्षा में बच्चों की जगह शिक्षक पेपर दे रहे हैं। बुधवार को बदरवास के ग्राम डूंगर में स्थित एकीकृत विद्यालय परीक्षा केंद्र में हो रही परीक्षा के दौरान यह पूरा नजारा कैमरे में कैद हो गया।

बदरवास जन शिक्षा केंद्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बूढ़ाडोंगर के एकीकृत माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के द्वारा छात्र-छात्राओं को नकल करने की खुलेआम अनुमति दे दी गई। इस परीक्षा केंद्र में चल रही नकल की सूचना पर शिवपुरी समाचार के रिर्पोटर ने मौके पर जाकर देखा तो बच्चों को नकल कराते शिक्षक भी कैमरे में कैद हो गए।

इस दौरान बूढ़ाडोंगर माध्यमिक विद्यालय में ड्यूटी पर लगे शिक्षकों द्वारा खुद बैठकर छात्र एवं छात्राओं की पुस्तिका में नकल कराते हुए कैमरे में कैद किया। वहीं इस मामले में जिम्मेदारों ने जानकारी होने से अनभिज्ञता जाहिर कीं। इतना ही नहीं एक अन्य परीक्षा कक्ष में तो छात्र-छात्राएं झुंड बनाकर एक दूसरे के पास बैठकर नकल कर रहे थे। यहां के हालात देखकर लग रहा था कि पूरा परीक्षा केंद्र ही ठेके पर उठा दिया गया तथा नकल कराके सभी को पास करने की जिम्मेदारी शिक्षकों ने ले ली है।
G-W2F7VGPV5M