क्या यह खुला ऑफर हैं चोरों के लिए, लगातार वाहन चोरी, फुटेज में कैद चोर लेकिन पुलिस की कैद में नही- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी शहर में पुलिस के लिए वाहन चोर सिर दर्द का काम कर रहे हैं। पुलिस के कैमरो सहित दुकानो और घरो के बहार भी कैमरे लगे हैं,लगातार वाहन चोरी हो रहे है और चोर कैमरे में कैद भी है लेकिन पुलिस की कैद से दूर हैं ऐसा लगता है कि चोरों का खुला ऑफर शिवपुरी शहर में चल रहा हैं। इसका पूरा लाभ चोर ले रहे हैं।

शिवपुरी में लगातार वाहन चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं और अब तक पुलिस ना चोरी किए गए वाहन बरामद कर सकी है, ना ही बदमाशों को पकड़ सकी है । हालात ये हैं कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों वाले शहरी इलाके में एक के बाद एक चोरी के मामले सामने आ रहे हैं । वहीं आए दिन सामने आने वाले चोरी के मामलों से आमजन असुरक्षित महसूस करने लगे हैं ।

खास बात ये है कि चोरी की घटनाएं शहर के बाहर किसी सुनसान इलाके में नहीं हुईं बल्कि शहर के बीचों.बीच अंजाम दी गई । स्थिति यह है कि दिन.दहाड़े सीसीटीवी की निगरानी में आसानी से चोर घटनाओं को अंजाम देने में लगे हैं और पुलिस से खेल.खेलकर खुला चैलेंज देते जान पड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि शहर भर में पुलिस के सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिनमें चोरी करने वाले बदमाश की स्पष्ट तस्वीर भी नजर आ आती है मगर फिर भी पुलिस के हाथ खाली हैं । सीसीटीवी तस्वीरें होने के वाबजूद पुलिस इन बाइक चोरों को अब तक नहीं पकड़ पाई है जबकि बाइक चोरों ने पुलिस की भी नाक में दम कर रखा है। ऐसे में सवाल ये भी है कि आखिर क्यों नहीं पुलिस द्वारा कैमरे में कैद तस्वीरें शिनाख्त के लिए आम लोगों के बीच जारी की जाती हैं।

’शहर में चोरी की चंद घटनाएं’

३१ अक्टूबर को जैन मंदिर से पलाश जैन की बाइक चोरी
३१ अक्टूबर को राजेश्वरी रोड से सौरभ दुबे की बाइक चोरी
२ नवम्बर को मानस भवन से जुगल किशोर राठौर की ऑटो चोरी
२ नवम्बर को जैन मंदिर से मामू पान वाले की बाइक चोरी
९ अक्टूबर को रावत कोचिंग से मुकेश नामदेव की बाइक चोरी

इसके अलावा, करीब २० दिन पहले शिवपुरी जिला अस्पताल इलाज कराने आए मरीज की चोरी भी कैमरे में कैद हुई थी । पिछले दिनों चोरी के सामने आए यह मामले सिर्फ शहरी क्षेत्र के हैंए जिलेभर की संख्या जोड़ेंगे तो आंकड़ा और बढ़ जाएगा । जाहिर है चोरों के हौसले बुलंद हैं और वो धड़ल्ले से बेखौफ होकर अपनी कारगुजारियों को अंजाम दे रहे हैं ।

चोरी की त्रासदी ने जुगल किशोर को कुछ इस तरह प्रभावित किया है कि वो ऑटो चोरी होने से बेरोजगार हो गए हैं उनका कहना है कि पाई पाई जोड़कर ऑटो खरीदी थी, जिसे चलाकर जैसे तैसे गुजर बसर चल रही थी मगर अब जीविका को लेकर नया संकट खड़ा हो गया है इस कारण बेहद निराश और दुखी हैं ।

यही नहीं राजेश्वरी रोड निवासी सौरभ दुबे ने १० दिवस में बाइक बरामद कराने पर सम्मान राशि 11000 रुपये की घोषणा कर दी है उनका कहना है कि पुलिस को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान राशि की घोषणा की गई है ताकि चोर पकड़े जाएं और आमजन को चोरों के खौफ से निजात मिल सके ।

पाई.पाई जोड़कर इकट्ठी की गई मेहनत की कमाई को चोर इसी तरह उड़ाते रहे तो पीड़ितों की पीड़ा का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं।

सौरभ दुबे का कहना है कि पुलिसकर्मी या फिर कोई भी आमजन 10 दिन में बाइक बरामद कराता है तो उसे भी प्रसन्नतापूर्वक ११००० रुपये सम्मान के तौर पर प्रसन्नतापूर्वक प्रदान करेंगे । ये अलग बात है कि तस्वीर कैमरे में कैद होने के बावजूद अभी तक पुलिस को कामयाबी नहीं मिली है और वक्त बीतने के साथ.साथ बदमाशों के पकड़े जाने और वाहन बरामद की उम्मीदें भी कम होती जा रही हैं । फिलहाल, पुलिस के सामने चोर चुनौती बने हैं।
G-W2F7VGPV5M