Shivpuri News- लुकवासा के स्वास्थ्य केंद्र में नागराज के कारण लगी आग, एक दर्जन प्रसूताएं थी भर्ती

Bhopal Samachar
लुकवासा
। खबर जिले की कोलारस अनुविभाग अंतर्गत लुकवासा स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार की सुबह एक सर्प घुस गया। यह सर्प स्वास्थ्य केन्द्र में लगे बिजली बोर्ड पर पहुंचा तो वहां पर पहुंचा जिससे तेज धमाके के साथ शोर्ट सर्किट हो गया। जिससे आग लग गई। घटना के समय एक दर्जन से अधिक प्रसूताएं भर्ती थी।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 9 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लुकवासा में उस समय हड़कंप की स्थिति बन गई। जब मुख्य द्वार पर चैनल के पीछे मीटर व लाइट फिटिंग में सांप घुस गया। बताया जा रहा है कि सर्प के घुसने से शॉर्ट सर्किट की घटना हुई और आग लग गई। आग लगते ही स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती प्रसूताएं व परिजन भयभीत हो गए ।

वहीं स्वास्थ्य केन्द्र में आग बुझाने का कोई साधन नहीं था, लेकिन बाहर खड़ी एंबुलेंस में अग्निशमन यंत्र लगा था जिससे आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना हो सकती थी। घटना के दौरान केंद्र में एक दर्जन प्रसूताएं भर्ती थीं।

अभी अग्निशमन यंत्र खत्म हो गए है। आज की घटना होने पर हमने इन यंत्रों के लिए ऑर्डर कर दिए है। आग बुझाने की अन्य व्यवस्था भी की जाएगी।
नरेन्द्र दांगी बीएमओ कोलारस 
G-W2F7VGPV5M