डांडिया प्रतियोगता व देवी विसर्जन के साथ मानव वेलफेयर सोसायटी का भव्य नवरात्रा कार्यक्रम संपन्न- Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के गांधी पार्क मैदान में बीते 09 दिनों से मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा माता की भक्ति विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से की जा रही थी जिसका समापन भव्य डांडिया प्रतियोगिता व मंगलवार को प्रात: हवन-पूर्णाहुति, कन्या भोज एवं सायं के समय देवी विसर्जन के साथ भव्य नवरात्रा महोत्सव कार्यक्रम को विराम दिया गया।


इसके साथ ही अब बुधवार 5 अक्टूबर को मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा रावण दहन का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है जिसमें करीब 20 फिट के रावण के पुतले को बुराई के प्रतीक के रूप में मानते हुए बुराई पर अच्छाई को मानते हुए दहन किया जाएगा।

मानव वेलफेयर सोसायटी के मीडिया प्रभारी रवि तिवारी ने बताया कि बीती 25 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक बड़े ही उत्साह और उल्लास के साथ स्थानीय गांधी पार्क मैदान में मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा नवरात्रा महापर्व का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई।


यहां माता के आगमन से लेकर स्थापना, डांस प्रतियोगिता, नि:शुल्क डायबिटीज शिविर, रंगोली प्रतियोगिता, हनुमान चालीसा पाठ, कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर वैक्सीन का बूस्टर वैक्सीनेशन कैंप, कन्या रूपी बालिकाओं को शासन की महत्वाकांक्षी योजना लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दिलाने शिविर का आयोजन, मेहंदी प्रतियोगिता, लाइव गरबा, भारतीय परिधान प्रतियोगिता, भजन संध्या एवं संगीतमय अंताक्षरी के साथ 15 सदस्यी जूनियर-सीनियर वर्ग में डांडिया प्रतियोगिता के साथ भव्य नवरात्रा का समापन किया गया।


कार्यक्रम में नवमी मंगलवार के रोज प्रात: हवन-पूर्णाहुति एवं दोपहर में भण्डारे के साथ सायं के समय देवी विसर्जन किया गया तत्पश्चात अब बुधवार 5 अक्टूबर को दशहरे के पावन अवसर पर मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा भी रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यहां गांधी पार्क में रात्रि 8 बजे करीब 20 फिट के रावण के पुतले को बुराई के प्रतीक के रूप में मानते हुए बुराई पर अच्छाई की विजय को मानते हुए रावण दहन किया जाएगा। सभी मानव वेलफेयर सोसायटी सदस्यों से आग्रह किया गया है कि वह रावण दहन कार्यक्रम में सपरिवार शामिल हों।