जमीन की बटाई को लेकर विवाद: शेरा सरदार ने पूरी फसल रख ली, प्रताड़ित युवक ने जहर खा लिया - Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर शहर के सिटी कोतवाली से आ रही हैं। जहां जमीन की बटाई को लेकर जमींन के मालिक ने अपने बटाईदारों के साथ मारपीट करते हुए सरसों को अपने कब्जे में कर लिया है। इस मामले में जब युवक के भाई ने आरोपी शेरा सरदार से बात करने की कोशिश की तो वह भड़क गया और भाई पर हमला बोल दिया। जिससे प्रताड़ित होकर आरोपी के छोटे भाई ने जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। परिजन तत्काल युवक को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां युवक का उपचार जारी है।

जानकारी के अनुसार सेवड़ा के रहने वाले शिव सिंह धाकड़, जीतू कुशवाह भिंड मुयाना, नितेश धाकड़ महेशपुर तीनों लोगों ने शेरा सरदार की 1/2 हिस्सा से सरसों की पूरी लागत लगाकर जमीन बटाई पर की थी। लेकिन सरसों काटने और निकलने के बाद शेरा सरदार ने पूरी 550 क्विंटल रख ली और भगा दिया और इसके अलावा 40 बीघा जमीन में सरसों सुरवाया में भी की थी उसकी भी पूरी कटाई और थ्रेसिंग करा कर शेरा सरदार ने खुद के पास रख ली। जिसके चलते जब शिव सिंह के भाई ने आपत्ति जताई तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर दी।

इस प्रताणना से तंग आकर नीतेश ने भी जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। जिसके चलते परिजन तत्काल को लेकर मेडीकल कॉलेज पहुंचे।जहां युवक ने बताया है कि इस पूरी फसल में से सिर्फ दो डाले सरसों नीतेश धाकड़ के पास पैसे 300000 आए हैं, शिव सिंह धाकड़ ने उधार बीज और खाद लेकर लागत लगाई थी लेकिन समय पर नहीं चुकाने के कारण लगातार दबाव आने के कारण और शेरा सरदार के धमकी देने के कारण बोलता है कि मेरे पर 10 केस चल रहे हैं एक और चल जाएगा तो क्या होगा। मामले की शिकायत पुलिस व प्रशासन में भी की लेकिन सही समय पर प्रशासन की मदद नहीं मिलने के कारण शिव सिंह धाकड़ ने जहर खा लिया।