50 साल की महिला से रेप का आरोपी जयपुर भागने की फिराक में था, गुना में पकड़ लिया - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आज शिवपुरी के खोड़ चौकी क्षेत्र में बीते 9 फरवरी को 50 साल की महिला के साथ हुए रेप के आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह आरोपी पुलिस को चकमा देकर जयपुर भागने की फिराक में था। इस दौरान उसने एक अज्ञात युवक से मोबाइल लेकर अपने घर फोन लगा दिया था। जिस पर से पुलिस ने साइबर पुलिस की मदद से इस नंबर की लोकेशन लेकर आरोपी को गुना रेलवे स्टेशन से हिरासत में ले लिया है।

बीते 9 फरवरी को एक 50 वर्षीय महिला ने खौड़ चौकी पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि वह अपने परिवार के साथ खेत पर रहती है। उसके परिवार में शादी होने पर पूरा परिवार शादी में गया हुआ था। जब सबसे लास्ट में वह शादी में जा रही थी तभी गांव का ही आरोपी बलवीर पुत्र भैयालाल यादव उम्र 40 साल निवासी बुडहानपुर ने महिला को रास्ते में रोक लिया और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस चौकी खोड में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये। घटना के बाद से आरोपी गांव से फरार हो गया उसकी गांव में लगातार तलाश की गई तो नहीं मिला साथ ही आरोपी अपने पास कोई मोबाइल आदि नहीं रखता था आरोपी की लगातार तलाश की जा रही थी तब यह पता चला कि आरोपी गांव में बहुत कम रहता है।

जयपुर आदि जगह जाकर मजदूरी करता है। इसी दौरान आरोपी द्वारा अपने गांव बुरहानपुर में एक व्यक्ति को फोन लगाया गया और बताया कि मैं शिवपुरी में हूं उक्त मोबाइल नंबर को ट्रेस कर उसकी लोकेशन सायबर सैल के माध्यम से ली गई तो गुना में हो ना पता चला उस व्यक्ति ने बताया कि किसी अनजान व्यक्ति ने उसका मोबाइल लेकर फोन लगाया था।

जिसके आधार पर आरोपी का गुना मे होना ज्ञात हुआ, इसी कड़ी के आधार पर गुना में पता किया गया तो रात्रि में गुना से जयपुर जाने वाली ट्रेन मैं जाने की संभावना पर रेलवे स्टेशन पर लगातार पता निगरानी की गई इसी दौरान आरोपी रेलवे स्टेशन के बाहर दिखा पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे पकड़ा गया व गिरफ्तार कर चौकी खोड लाया गया व न्यायालय पेश किया गया है आरोपी के विरुद्ध पूर्व से भी एक बलात्कार का प्रकरण पंजीबद्ध है। आरोपी को घटना के 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया।

उक्त कार्यवाही मे चौकी प्रभारी खोड उप निरीक्षक राजीव दुबे आरक्षक सुखबीर जाट संजय धाकड़ नवनीत जाट सैनिक भागीरथ ब साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक मुकेश दुबौलिया प्रधान आरक्षक देवेंद्र सेन की सराहनीय भूमिका रही है।
G-W2F7VGPV5M