DNS: सिंधिया सरकार के समर्थको पर सवाल उठाए 'सत्ता' ने, नईदुनिया में चमचमाती नई कलेक्ट्रेट का प्रोजेक्ट फोटो, पत्रिका ने साबुन से बाघ को दूर

daliy news scan@ शिवपुरी। शिवपुरी के प्रमुख समाचार पत्रो मेे आज की लीड खबर ज्योति से जगमग शिव की नगरी। इसके अतिरिक्त भास्कर ने शिवपुरी भास्कर में यूरिया संकट,चार बदमाशो ने लिफ्ट लेकर ट्रक ड्रायवर के साथ लूटपाट वही पत्रिका में ने शिवपुरी पत्रिका में सिंधिया सरकार के अतिरिक्त बाघ प्रोजेक्ट पर नाला संकट,और बदरवास से लगी बस संचालको की मनमानी,नई दुनिया ने शिवपुरी की बनने वाली चमचमाती कलेक्ट्रेट की खबर प्रोजेक्ट फोटो प्रकाशित किया है।

सभी समाचार पत्रो में सिंधिया सरकार, तरूण सत्ता ने उठाए समर्थको की सत्ता पर सवाल

शिवपुरी जिले में आने वाले और शिवुपरी के सभी समाचार पत्रो ने सिंधिया के रोड शो को प्रकाशित किया हैं। इस खबर में सभी समाचार पत्रो ने अपने अपने विज्ञापन दाताओ की स्वागत की खबरो को प्रकशन किया है उनके नाम छापे हैं। वही शिवपुरी से प्रकाशित सांध्य दैनिक तरूण सत्ता सिंधिया के इस कार्यक्रम पर सवाल उठाए हैं अगर पूरी खबर को स्कैन कर एक कम शब्द में लिखने का प्रयास करे।

तो यहां लिखा जा सकता है कि सिंधिया की हार के बाद भी उनके समर्थकों ने नहीं लिया सबक,भाजपा में भी गुटबाजी बढ़ाने का कर रहे हैं काम, पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता से सिंधिया की बना रहे हैं दूरी। सांध्य दैनिक ने प्रकाशित किया है कि सिंधिया को संसदीय क्षेत्र में 1 लाख 25 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा।

वह भी उस स्थिति में जबकि इलाके के विकास में और संसदीय क्षेत्र में सक्रियता के मामले में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा था। सिंधिया की हार के मूल में उनके समर्थकों की भूमिका मुख्य रही थी। जिन्होंने अपने नेता को आमजनता से दूर कर दिया था।

दैनिक भास्कर: भास्कर में लीड में सिंधिया छाए रहे। इसके आलावा शिवपुरी भास्कर में किसानो के यूरिया संकट पर खबर का प्रकाशन किया हैं। भास्कर ने प्रकाशित किया कि जिले में 39 हजार टन यूरिया की आवश्यकता लेकिन मिला हैं 17 हजार टन इस कारण जिले में यूरिया का संकट बना हैं इस कारण किसानो को सडको पर आना पडता हैं। वही एक अन्य खबर में कूनो को बांधने की खबर हैं। खबर का मूल है कि कोलारस क्षेत्र से निकली कूनो नदी पर 4 जगह डेम बनाने की तैयारी चल रही हैं।

कोलारस-बदरवास सहित शिवपुरी और‎ पोहरी ब्लॉक क्षेत्र में सिंचाई का रकबा‎ बढ़ाने के लिए डैम बनाने के लिए सर्वे‎ कराया जा रहा है। छर्च के कटीला में‎ डीपीआर सर्वे पूरा हो गया है। अब‎ कोलारस के सोनपुरा में टीम सर्वे करने‎ पहुंची। शनिवार से सर्वे प्रारंभ हो गया है।‎ सर्वे के दौरान कोलारस विधायक वीरेंद्र‎ रघुवंशी भी पहुंच गए और टीम के‎ इंजीनियरों से बातचीत की।‎

पत्रिका। शिवपुरी पत्रिका में भी सिंधिया का रोड छाया रहा। इसके अतिरिकत शिवपुरी के पार्क के टाइगर प्रोजेक्ट के मामले में एक एक्सुलिव खबर का प्रकाशन किया हैं। खबर का आशय है कि शहर से निकलना वाला नाला अपने साथ कई प्रकार के कैमिकल लेकर माधव नेशनल पार्क की क्षीलो में मिलता हैं। इससे पानी दूषित होता हैं। जिससे आने वाले बाघो की सेहत पर असर पडेगा। इस कारण अब प्रोजेक्ट की सफलता के लिए आवश्यक हैं के नाले के पानी की सफाई के लिए नया ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाए। इस काम के लिए पीएचई विभाग ने तैयार कर प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया हैंं।

पाठको को हम बना दे झील संरक्षण प्रोजेक्ट के तहत शहर में डाली जा रही सीवर प्र्रोजेक्ट को ट्रीटमेंट प्लांट अलग से बना हैं अब पीएचई का यह नाले के पानी के सफाई का ट्रीटमेंट प्लांट अलग हैं इसके लिए अधिकारी करबला क्षेत्र में स्थान की खोज कर रहे हैं। वही पत्रिका के बदरवास के संवादाता संजीव जाट ने एक समस्या से भ्री खबर का प्रकाशन किया हैं खबर का आशय है कि बस संचालक ने कोरोना काल में किराया बडाया था जब शासन ने सवारियो की क्षमता 50 प्रतिशत की थी अब सवारी क्षमता से अधिक लेकिन किराया दौगुना।

नईदुनिया। नईदुनिया में ज्योतिरादित्य सिंधिया के तय रोड शो में हर 100 कदम की दूरी पर एक मंच तैयार। वही नई दुनिया ने शिवपुरी में बनने वाली नई कलेक्ट्रेट का प्रोजेक्ट फोटो प्रकाशित करते हुए खबर में छापा है कि इस तीन मंजिला बनने वाली इमारत के लिए सभी रास्ते साफ हो गए। नई कलेक्ट्रेट में सभी विभागो को एक साथ आना तय हुआ हैं। इस कलेक्ट्रेट को बनाने की राशि अब 23 करोड से 30 करोड हो चुक हैं।

कलेक्ट्रेट को बनाने के लिए बजट की व्यवस्था हाउसिंग बोर्ड करेगा और इस बजट के ऐवज में हाउसिंग बोर्ड को पुराना बस स्टैंड की 10 बीघा जमीन दी गई हैं इसको खाली कराने की कवायद करते हुए 40 दुकानदारो को नोटिस भी थमा दीए गए है। अगर सबकुछ सही रहा तो जल्द ही शिवपुरी की नई कलेक्ट्रेट का निर्माण शुरू हो सकेगा।