वैक्सीनेशन महाअभियान: कल 7 बजे से लगेगी 318 केन्द्रों पर वैक्सीन, सुबह 7 बजे से होगा वैक्सीनेशन- Shivpuri News

शिवपुरी। पूरे प्रदेश के साथ ही शिवपुरी जिले में 17 सितंबर को वैक्सीनेशन महाअभियान है। इस दौरान जिले में लगभग एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन की टीम सक्रिय होकर काम में जुटी है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में टीम काम कर रही है। उन्होंने वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं जिन्हें क्षेत्र आवंटित किए गए हैं। अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर महा अभियान की तैयारियां का जायजा ले रहे हैं।

महा अभियान के दौरान जिले में 318 केंद्रों पर एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीनेशन सुबह 7 बजे से शुरू होगा। सभी से अपील भी की जा रही है कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। वह अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

वैक्सीनेशन के लिए इन 318 केंद्रों में बदरवास में 30, करेरा में 30, खनियाधाना 48, कोलारस 25, नरवर 50, पिछोर 29, पोहरी 33, सतनवाड़ा 31 एवं शिवपुरी शहरी क्षेत्र में 42 केंद्र बनाए गए हैं वैक्सीनेशन टीम के लिए खाने की व्यवस्था वैक्सीनेशन में कोई व्यवधान ना हो, किसी को खाने पीने के लिए परेशान ना होना पड़े इसलिए खाने के पैकेट तैयार कराए जा रहे हैं। वैक्सीनेशन टीम को केंद्र पर ही खाने के पैकेट दिए जाएंगे।

स्थानीय अमले को केंद्र पर उपस्थिति के निर्देश
इस महा अभियान में स्थानीय स्तर पर तैनात अमले की महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि प्रत्यक्ष रूप से ग्रामीणों के संपर्क में स्थानीय अमला ही काम करता है। ऐसे में वैक्सीन लगवाने के लिए जन जागरूकता में भी इनकी अहम भूमिका है इसलिए आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम रोजगार सहायक, बीएलओ और शिक्षक आदि को वैक्सीनेशन केंद्रों पर उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं। कार्य मे लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।