थाईलेंड के चैनल पर छाए बदरवास के कवि घनश्याम शर्मा - badarwas news

शिवपुरी। थाइलेंड के न्यूज़ चैनल इंडोथाई न्यूज़ द्वारा भारत के नवांकुर कवियों की प्रतिभा को उजागर करने एवं प्रोत्साहन देने हेतु काव्यांकुर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बदरवास के युवा कवि घनश्याम शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त कर अपना और नगर का नाम रोशन किया है।

गौरतलब है कि इंडोथाई की काव्यांकुर प्रतियोगिता के लिए देशभर से 103 नवांकुर कवियों ने भाग लिया था जिनमें से प्रथम चरण में 40 प्रतिभागियों का चयन किया गया और उनकी काव्य प्रस्तुति को इंडोथाई न्यूज़ के फेसबुक पेज पर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं हेतु अपलोड किया गया।

पहले तीन दिनों तक वीडियो पर आईं प्रतिक्रियाओं और निर्णायकगणों के अंकों को मिलाकर प्रथम, द्वतीय एवं तृतीय विजेताओं का चयन किया गया। प्रथम पुरुस्कार 5000, द्वतीय 2000 तथा तृतीय पुरुस्कार 1000 नकद राशि के साथ प्रमाणपत्र और लाइव प्रसारण में फीडबैक और वीडियो प्रस्तुति का पुरुस्कार दिया गया।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में विश्व प्रसिद्ध कवियित्री मुमताज़ नसीम और डॉक्टर विष्णु सक्सेना ने प्रतिभागियों का निर्णय कर उन्हें फीडबैक एवं आशीर्वाद दिया। प्रतियोगिता के परिणाम ऑनलाइन कार्यक्रम में 15 जुलाई 2021 को घोषित किए गए जिसका सफल संचालन शायर प्रबुद्ध सौरभ ने किया।

देशभर से 103 नवांकुर कवियों में टॉप 3 में स्थान बनाने वाले बदरवास के शिक्षक एवं युवा कवि घनश्याम शर्मा की काव्य प्रस्तुति को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला और निर्णायकों ने भी खूब सराहा। घनश्याम शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि पर ईश्वर के साथ सभी समर्थकों, निर्णायकों एवं आयोजकों का धन्यवाद ज्ञापित किया है।