पड़ोसन से अवैध संबंध थे अजय के, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की हत्या / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना अंतर्गत वाले गांव श्रीनगर अकोदा के जंगलो में एक 25 वर्षीय युवक की लाश बीते 30 अगस्त को मिली। मृतक की पहचान अजय कुमार उम्र 25 साल पुत्र हन्ना अदिवासी के रूप में हुई। आज पुलिस ने इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर लिया है। बताया जा रहा हैं कि मृतक की हत्या अपनी पडौंसन से अंवैध संबंधो के कारण हुई। 

जानकारी के अनुसार 30 अगस्त को फरियादी इमरत पुत्र हन्ना आदिवासी उम्र 50 साल निवासी श्रीनगर अकोदा ने अपने लड़के अजय कुमार उम्र 25 साल के गुम होने व उसकी मोटरसाइकिल झाड़ियों में पड़ी मिलने की रिपोर्ट की थी, जिस पर से थाना रन्नौद में गुम इंसान क्रमांक 09/20 कायम कर जांच में लिया गया। जांच के दौरान दिनांक 31.08.20 को गुमशुदा अजय मृत अवस्था में अपने घर के पीछे सोयाबीन के खेत में मिला।

जिस पर से मर्ग क्रमांक 16/20 धारा 174 जा.फौ. का कायम कर जांच में लेकर मृतक का पीएम (पोस्ट मार्टम) कराया गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु सिर में चोट आने से होना पाया जाने से थाना रन्नोद में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 149/20 धारा 302, 201 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान यह तथ्य सामने आए कि मृतक अजय के अपने घर के पास रहने वाली महिला कृष्णाबाई पत्नी जीतू और जितेंद्र आदिवासी उम्र 26 साल निवासी श्रीनगर अकोदा से संबंध थे, जिस पर से मृतक अजय और जीतू के बीच पूर्व में भी विवाद हुआ था।

जब संदेहियों जीतू उर्फ जितेंद्र आदिवासी व कृष्णाबाई पत्नी जीतू आदिवासी निवासीगण श्रीनगर अकोदा से पूछताछ की तो पहले तो अजय की मृत्यु के संबंध में कोई जानकारी न होना बताया, परंतु जब प्राप्त साक्ष्यों को लेकर पुन: पूछताछ की गई तो आरोपी जीतू ने अपनी पत्नी कृष्णाबाई व साले बल्ला उर्फ बृजभान आदिवासी पुत्र हक्कू आदिवासी उम्र 19 साल निवासी ग्राम सेमरी खुर्द के साथ मिलकर अजय की हत्या करना स्वीकार किया।

आरोपिया कृष्णाबाई ने 29 अगस्त की रात्रि को मृतक अजय को मिलने अपने घर बुलाया, जहां पहले से उसका पति जीतू और भाई बल्ला छिपे हुए थे जैसे ही मृतक अजय वहां आया तो जीतू और बल्ला उसे खींचकर पीछे खेत में ले गए तथा नीचे पटककर उसके शरीर से में सब्बल मारकर उसकी हत्या कर दी,और मृतक अजय के शव को नारायण आदिवासी के सोयाबीन के खेत में छिपा दिया।

आरोपीगण जीतू उर्फ जितेंद्र पुत्र धनीराम आदिवासी उम्र 29 साल, कृष्णाबाई पत्नी जीतू उर्फ जितेंद्र आदिवासी उम्र 26 साल निवासीगण ग्राम श्रीनगर अकोदा एवं बल्ला उर्फ बृजभान पुत्र हक्कू आदिवासी उम्र 19 साल निवासी ग्राम सेमरी खुर्द थाना बदरवास को प्रकरण में आरोपी पाए जाने से दिनांक 06.09.20 को विधिवत गिरफ्तार किया गया।