भाजपा प्रदेश में सभी 27 सीटों पर जीतेगी उपचुनाव:नरेन्द्र सिंह तोमर / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। करैरा और पोहरी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ शिवपुरी आए केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने स्थानीय टूरिस्ट विलेज होटल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत का दावा किया है। 

जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस ने 27 में से 26 सीटों पर जीत का दावा किया है तो ऐसे में किसका दावा सही माना जाए। इसके जबाव में मंत्री तोमर ने कहा कि इसका जबाव में क्या दे सकता हूं। सबके अपने-अपने दावे हैं, फैसला आप करें। टूरिस्ट विलेज में केन्द्रीय मंत्री तोमर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने शिवपुरी, पिछोर और कोलारस के भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया तथा उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए जुट जाने का आव्हान दिया।

पत्रकारों ने श्री तोमर से पूछा कि सामान्य तौर पर उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी मैदान में नहीं होती है। लेकिन इस बार बसपा सभी 27 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। क्या इसका फायदा भाजपा को मिलेगा। इसके जबाव में श्री तोमर ने कहा कि फायदा किसे मिलेगा। इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं। जहां तक चुनाव लडऩे का सवाल है तो क दलों को चुनाव लडऩे का अधिकार है।

पत्रकारों ने श्री तोमर से पूछा कि सिंधिया ने कर्ज माफी और अतिथि विद्वानों के नियमितीकरण का कांग्रेस सरकार द्वारा हल न करने के कारण पार्टी छोड़ी थी। लेकिन अब भाजपा में शामिल होने के बाद वह इन मुद्दों को नहीं उठा रहे हैं।

इस पर श्री तोमर ने कहा कि भाजपा सरकार इन मुद्दों पर काम कर चुकी है और काम कर रही है। श्री तोमर से यह भी पूछा गया कि सिंधिया के नेतृत्व में जिन 22 विधायको ने विधायक पद से इस्तीफा दिया और वह भाजपा में शामिल हुए उन्हें जनता का मेंडेट लिए बिना क्यों मंत्री बनाया गया तो श्री तोमर ने इस सवाल का कोई जबाव नहीं दिया।

कोरोना पीरियड में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 1 लाख करोड़ आबंटित

केंन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ए· सवाल के जबाव में बताया कि कोरोना पीरियड में मनरेगा के तहत लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण योजना के तहत एक लाख कोरोड़ रूपया आबंटित किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के पास पैसा रहे इसके लिए 20 करोड़ 65 लाख महिलाओं को 500-500 रूपए के मान से 31 हजार करोड़ रूपया दिया गया है। 17 हजार किसानों को किसाना बीमा योजना का पैसा वितरित किया गया है। देश के उन 6 राज्यों में जिनमें मध्यप्रदेश भी है। जिनमें प्रवासी मजदूर हैं, उनके रोजगार के लिए भी योजनाएं बनाई गई हैं।