16 वर्षीय नाबालिग दुल्हन अपने ससुराल से भागी और पहुंच गई दूसरे गांव: पढ़िए क्यों / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। शिवपुरी तहसील के गांव राजा की मुढेरी से 16 वर्षीय दूल्हन अपनी ससुराल से भाग कर दूसरे गांव पहुंच गई। मंदिर पर खडी किशोरी को जब ग्रामीणो ने देखा तो पुलिस को सूचना दी जिससे पुलिस किशोरी को अपने साथ ले आई। बताया जा रहा हैं पुलिस ने किशोरी को ससुरालियो को बुला लिया। किशोरी गोरखपुर जिले की रहने वाली हैं।

जानकारी के अनुसार 16 साल की किशोरी राजा की मुढरी गांव से भागकर 1 किमी दूर भौराना गांव पहुंच गई। यहां रात में मंदिर पर नाबालिग को अकेला देखकर पुजारी और गांवों ने सुरक्षित रखा। इसके बाद सिरसौद थाने पर सूचना देकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

भौराना गांव के रमेश शर्मा का कहना है कि रात में किशोरी मंदिर आई और खुद को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का निवासी बताया। साथ ही कहा कि मामा - मामी ने उसे शिवपुरी के राजा की मुलैरी गांव में बेच दिया हैं। यहां उसकी 30 साल उम्र के युवक से शादी करा दी गई हैं। लेकिन पुलिस थाने पहुंचने के बाद किशोरी ने इस तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई। राजा की मुढरी से परिवार के संबंधित लोगों को बुलाया और बातचीत के बाद किशोरी के उन्हीं के साथ घर भेज दिया।

पुलिस को दूसरी कहानी बताई ट्रेन के आगे कूद रही थी यह नाबालिग

सिरसौद थाना प्रभारी सुनील सिंह राजपूत ने किशोरी के बारे में बताया कि वह परेशान होकर ट्रेन के नीचे आकर जान देने जा रही थी। लेकिन शिवपुरी निवासी रोहित शर्मा पूजा-पाठ के लिए गोरखपुर आए थे। रोहित ने उसे बचा लिया और फिर उसी के संग शिवपुरी आ गई। यहां रोहित ने उसकी शादी राजा की मुढरी गांव में अपने भांजे से करा दी।

इस प्रकरण में जांच कराऐंगें:सुंदरिया

नाबालिग की शादी संबंधी जानकारी हमे किसी ने नही दी हैं। नाबालिग की शादी के मामले में जांच कराऐंगें। यदि उम्र 18 साल से कम हैं तो कांउसिलिंग कर आगे की कार्रवाई करेंगें। राजा की मुढेरी के इस मालले के लिए जांच टीम भेजेंगें।
देवेंद्र सुंदरिया,जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एंव बाल विकास विभाग जिला शिवपुरी