बोलता फोटो: सावधान! इस बैंक से कोरोना के खाते भी खुल सकते हैं / Badarwas News

Bhopal Samachar
बदरवास। इस समय देश में 4.0 लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना से लडने का सबसे बडा हथियार है सोशल डिस्टेंस। यह खबर इस फोटो से बनाई जा रही है। यहां सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा हैं। अगर ऐसे ही बैंकों में लापरवाही बरती गई तो बैंकों के ग्राहकों के कोरोना कर खाता कभी भी खुल सकता हैं।

देश की आर्थिक व्यवस्था को बनाये रखने के लिए बैंकों का खुलना अति आवश्यक है लेकिन कोरोना के चलते आरबीआई ने बैंकों के लिए गाइडलाइन जारी की हैं। इस गाइडलाइन के नियमों  को सभी बैंकों को फॉलो करना अतिआवश्यक हैं। लेकिन यह बोलती तस्वीर और कुछ हालत बयां कर रही है।

यह तस्वीर है जिले के बदरवारस कस्बे के एसबीआई बैंक की। जहां इस फोटो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है बैंक के बहार भीड जुठ रही है। लोग एक दूसरे पर चढ रहे हैं सोशल के नियम की स्पष्ट हत्या होते दिख रही है। यहां इस भीड का कारण बैंक के कंप्यूटर खराब होना बताया जा रहा है। इस कारण बैंक में यह भीड उमड रही है।

बैंक प्रबंधन का इस भीड को कंट्रोल करने की कोई कोशिश नहीं की है। अगर बैंक में यही  स्थिति रही सोशल डिस्टेंश के नियम को फॉलो नहीं किया गया तो कभी भी इस बैंक के ग्राहक का कोरोना का खाता खुल सकता है।

बदरवास भारतीय स्टेट बैंक में किसानों की भारी भीड़ सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहा है ऐसे में कोरोना वायरस महामारी का संकेत है बैंक वालों का कहना है कंप्यूटर खराब हैं।
G-W2F7VGPV5M