मजार में छिपे हुए 3 मुस्लिम युवक सहित 5 लोग पुलिस ने पकडे, क्वारंटाईन भेजा | narwar News

नरवर। खबर जिले के नरवर कस्बे से आ रही हैं। जहां नरवर पुलिस ने मजार में छुपे हुए 3 मुस्लिम लोगो को पकडा हैं। मौके पर पहुंची स्वास्थय विभाग और पुलिस की टीम ने इनका स्वास्थ परिक्षण किया वही इनको सरक्षण दे रहे अन्य 2 लोगो का भी स्वास्थय परिक्षण किया जाने की खबर आ रही हैं। मजार में छिपे हुए लोग बहारी प्रदेश के बताए जा रहे हैं और प्रशासन को इनकी पिछले 1 माह से भनक नही लगी थी।

नरवर कस्बे में आज सुबह उस समय हडकम्मपूर्ण स्थिती निर्मित हो गई जब कस्बे में स्थित हाली वाली तकिया मजार क्षेत्र मेें यूपी और अहमदाबाद के तीन लोग अशरफ बाबा और उसके पिता शेख नसरूदीन निवासी गण अहमदाबाद गुजरात और ईमरान राईन निवासी महोबा उत्तर प्रदेश को पुलिस ने पकडा।

इनके साथ—साथ मौके से दो युवक कल्लू पुत्र शिवचरण कोली और शब्बीर पुत्र बरकत शाह भी मिले। यह दोनो मजार की देखदेख के लिए नियुक्त किए गए थे। स्वास्थय विभाग की टीम ने उक्त सभी पांचो लोगो की स्क्रीनिंग की और उन्हैं होम क्वारैटाईन में रखा गया हैं।

पुलिस ने अब तीनो लोगो की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही हैं और यह पता लगाने में जुट गई हैं कि इन लोगो का दिल्ली के मरकज से कोई संबंध तो नही हैं। हालाकि पुलिस ने अभी इस मामले में बिना जांच के कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।


जानकारी के अनुसार 20 मार्च को अशफाक बाबा उम्र 23 वर्ष अपने पिता शेख नसरूदीन उम्र 48 वर्ष के साथ नरवर आए थे। उसी दिन यूपी के महौबा निवासी इमरान राईन उम्र 21 वर्ष भी नरवर पहुंचा। जहां यह तीनो हाली वाली तकिया क्षेत्र में स्थित मजार पर रूके इन तीनो के रहने खाने की व्यवस्था मजार में कार्यरत कल्लू पुत्र शिवचरण कोहली और सरक्षक शब्बीर पुत्र ने की।

बताया गया हैं कि मजार के सरखक शब्बीर शाह प्रशासन उन तीनो की रूकने नही दी यह तीनो लगभग 25 दिन मजार के अंदार छुपे हुए थे। जिनके पूरी व्यवस्था यही कर रहे थे। जबकि कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन हैं और बहारी व्यक्तियो को बना अनुमति के रूकने पर प्रतिबंध हैं।

आज सुबह थाना प्रभारी डीएसपी प्रिंयका पाण्डे को सूचना प्राप्त हुई नरवर की इस मजार पर कुछ लोग रूके हुए हैं इस सूचना पर डीएसपी ने सहित नरवर बीएमओ आर.आर.माथुर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

जहां से पुलिस ने 5 लोगो को बहार निकाला और उनका स्वास्थय परिक्षण कर ब्लड सैंपल लिए और पूछताछ की तो उनमें से तीन लोगो ने गुजरात और यूपी का होना बताया। वही उन्होने जमात शामिल में होने से इंकार किया गया है फिर भी पुलिस उनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है।

इनका कहना हैं
आज सुबह से उन्है प्राप्त हुई थी कि बहार से आए कुछ लोग मजार में छिपे हुए हैं। इस सूचना पर मौके पर कार्यवाही की गई 3 लोग बहार के और 2 लोग स्थानीय मौजूद थे। जिनका स्वास्थय प्रशिक्षण कराया गया। जो पूर्णत:स्वस्थ हैं,फिर भी उन्है हॉम क्वारटाईन किया गया है वही उनकी ट्रेवल हिस्ट्री दिखी जा रही हैं।
प्रियका पाण्डे,डीएसपी थाना प्रभारी नरवर