बंद गोदाम पर वनिवभाग का छापा: 80 क्विंटल खैर की लकड़ी जब्त, अंदर चल रही थी आरामशीन | Shivpuri News

शिवपुरी। वन मंडल शिवपुरी के उड़नदस्ते और वनव्रत शिवपुरी के उड़नदस्ते सहित शिवपुरी रेंजर ने गुरुवार को गरिमा पेट्रोल पंप के सामने सतेरिया रोड पर स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान वन महकमे की टीम ने गोदाम में अवैध रूप से रखी 80 क्विंटल खैर की लकड़ी को जब्त कर लिया है। इसकी बाजार में कीमत 1 लाख रुपए बताई जा रही है।

वन महकमे ने यह कार्रवाई वन मंडल अधिकारी लवित भारती को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई। इस कार्रवाई में गोदाम संचालक तो मौके से फरार हो गया लेकिन वन टीम ने गोदाम से इस अवैध कारोबार को चलाने वाली एक महिला को हिरासत में ले लिया है। साथ ही अवैध लकड़ी को जब्त कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

छापे की भनक लगते ही भाग गया गोदाम संचालक

गुरुवार की सुबह एबी रोड से 400 मीटर दूर सतेरिया रोड पर संचालित गोदाम संचालक राकेश राठौर को जैसे ही वन महकमे की टीम के आने की भनक लगी तभी गोदाम संचालक मौके से फरार हो गया।

इस दौरान वन मंडल उड़नदस्ता प्रभारी अरुण भार्गव, वन व्रत उड़नदस्ता प्रभारी आनंद विष्ट व शिवपुरी रेंजर भुवनेश्वर योगी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे तो गोदाम में भरी मात्रा में ताजी कटी हुई खैर की लकड़ी मिली। इस पर वन महकमे की टीम ने गोदाम में अवैध रूप से काटकर रखी 80 क्विंटल खैर की लकड़ी जब्त कर ली। गोदाम में काम करने वाली ममता ओझा को भी वन महकमे की टीम ने हिरासत में ले लिया।

गोदाम के अंदर ही चल रहा था आरा मशीन का कारोबार

वन महकमे की इस कार्रवाई के दौरान खासबात यह रही कि गोदाम के अंदर ही खेर की लकड़ी को काटकर छीलने का कारोबार चल रहा था। यहां वन टीम को इलेक्ट्रॉनिक कांटा, कटर मशीन, कुल्हाड़ी व अन्य लकड़ी काटने का सामान मिला।

इसके जरिए लकड़ी को छीलकर विक्रय करने का कारोबार किया जा रहा था। फिलहाल वन टीम ने आरा मशीन सहित अन्य सामान जब्त कर फरार आरोपी राकेश राठौर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जब्त की गई खैर की लकड़ी को भरकर शिवपुरी डिपो में रखवा दिया है।