भरभरा कर गिर गई इंदिरा आवास की छत, एक युवक हुआ घायल,बाकी बहार थे- karera News

करैरा। करैरा विधानसभा में आने वाले अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद गांव में इंदिरा आवास योजना के रूप में सौगात में मिले मकान की छत भरभरा कर गिर गई। इस हादसे का दुखद पहलू यह है कि इसमें एक युवक के घायल होने की खबर है वहीं इस हादसे का गनीमत यह रही कि जब यह हादसा हुआ उस समय घर के अन्य सदस्य बहार थे। इस कारण बड़ा हादसा घटित होने से टल गया। वहीं घायल युवक को उपचार के लिए शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इंदिरा गांधी आवास में रह रहा था परिवार

जानकारी के अनुसार सिरसोद गांव की इंदिरा कॉलोनी 25 वर्ष पहले बसाई गई थी। इस कॉलोनी में 25 वर्ष पहले इंदिरा गांधी आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को आवास मुहैया कराए गए थे। इन्हीं आवासों में से एक आवास में सिया बाई अपने परिवार के साथ रह रही थी।

बीते शाम लगभग 7रू30 पर सिया बाई का बेटा 31 वर्षीय सोनू नांजर पुत्र स्वर्गीय हरचरण नांजर घर के भीतर अकेला था और उसकी दादी बसंती, सोनू का छोटा भाई मोनू घर के बाहर बैठा हुआ था। सोनू की पत्नी माता के मंदिर पर दर्शन करने गई हुई थी।

इसी दौरान घर के कमरे की छत भरभरा कर गिर गईए जिसमें सोनू बुरी तरीके से घायल हो गया। ग्रामीणों ने घायल सोनू को तत्काल मलबे से बाहर निकालाए जिसके बाद सोनू को शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सिया बाई ने बताया कि उसके दो बच्चे दीपक और साधना शिवपुरी में रहकर पढ़ाई कर रहे हैंए इसी के चलते वह शिवपुरी में रह रही है। उसके पति को 25 वर्ष पहले इंदिरा गांधी आवास योजना के तहत मकान मिला था। उसका परिवार मजदूरी करके जैसे.तैसे अपना जीवन यापन कर रहे थे, ऐसे में मकान की छत गिर जाने से उनके परिवार के सामने एक नई समस्या खड़ी हो गई है।