शिवपुरी जेल में बंद कैदी की मौत: HIV पॉजीटिव था कैदी, 2 दर्जन कैदी पॉजिटिव जेल में

शिवपुरी। शिवपुरी जेल में बंद कैदी की मौत खबर जेल से आ रही हैं। बताया जा रहा हैं कि उक्त कैदी अशोकनगर जेल से शिवपुरी सर्किल जेल में शिफ्ट किया गया था। कैदी की शनि-रविवार की दरमियानी रात मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का पीएम करवा कर मर्ग कायम कर लिया है। बंदी की मौत की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। मृतक एचआईवी पॉजिटिव बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार अशोकनगर जिले में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले का आरोपित दिलीप पुत्र कैलाश बंजारा उम्र 32 वर्ष निवासी मीरा पब्लिक स्कूल के पास बोहरे कालोनी अशोकनगर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। बताया जा रहा है कि जेल में दिलीप की तबीयत बिगड़ गई, चैकअप कराने पर उसके एचआईवी पाजीटिव होने की पुष्टि हुई।

दिलीप को 24 अप्रैल को अशोकनगर जेल से शिवपुरी सर्किल जेल शिफ्ट किया गया। यहां 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे वह अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। दिलीप को इलाज के लिए जेल अभिरक्षा में जिला अस्पताल लाया गया। अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बंदी का पीएम करवा कर मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। दिलीप की मौत की मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है। पीएम के बाद मृतक कैदी की लाश उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दी गई।

जेल में एचआईवी के करीब दो दर्जन कैदी

शिवपुरी जेलर दिलीप सिंह का कहना है कि उनके यहां शिवपुरी आसपास के जिलों के दो दर्जन कैदी बंद हैं। उनके अनुसार शिवपुरी में एआरटी सेंटर होने के कारण एचआईवी पॉजिटिव मरीजों का उपचार हो जाता है। इस वजह से सभी जिलों के कैदियों को शिवपुरी शिफ्ट कर दिया गया है। उन्हीं मरीजों में यह कैदी भी शामिल है।