वचन पत्र एवं अन्य समस्याओं को लेकर रोजगार सहायकों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी। संविदा अनुबंध, ईओएल सर्वे न करने को लेकर प्रदेश के 52 जिलों के साथ शिवपुरी जिले में भी ग्राम रोजगार सहायकों ने ज्ञापन सौंपा। रोजगार सहायकों ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार कोई न कोई सर्वे कराए जा रहे हैं जैसे अभी खाद्यान्न सत्यापन अभी चल ही रहा है जब तक दूसरा सर्वे आ गया जिससे  रोजगार सहायकों के मूल काम नरेगा में लेबर बजट पूरा करना, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण आदि कार्य प्रभावित हो रहे हैं। प्रगति को लेकर लगातार रोजगार सहायकों को वेतन कट रहे हैं और सेवा समाप्त हो रही हैं।

साथ पिछले 9 वर्ष से अनुवंध नही किया गया, लेकिन अव फरमान जारी किया है कि रोजगार सहायकों के संविदा अनुबंध कराए जाएं। अनुवंध करवाने से जनपद स्तर पर रोजगार सहायकों को मानसिक एवम आर्थिक रूप से प्रताडित किया जाने लगा है इसलिए प्रदेश ग्राम रोजगार सहायक संगठन ने सरकार को ज्ञापन देकर मांग की है कि अनुबंध कराने पर तत्काल रोक लगाई जाए। साथ ही साथ ही सर्वे न कराया जाए यदि सर्वे कराया भी जाता है तो उसका शासन द्वारा उचित भुगतान रोजगार सहायकों को किया जाए एवम सरकार द्वारा रोजगार सहायकों को नियमित करने का वचन दिया था।

उस पर आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नही की गई है। पंचायत मंत्रि द्वारा हाल ही में 23 अक्टूबर को भोपाल में 23000 रोजगार सहायकों के समक्ष अनार्थिक मांगो को 31/12/2019 तक पूरा करने की घोषणा की। उस पर भी कोई कार्यवाही नही की गई है।