SHIVPURI NEWS - नदी से निकलकर गांव में पहुंच गए मिस्टर मगरमच्छ, रस्सी से बांध दिए गए

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर की सडको पर मगरमच्छ निकलने की घटना आम है, जब यह खबर समाचारों में प्रकाशित होती है दूसरे शहर के लोग थोड़े से आश्चर्य चकित होते है। शिवपुरी शहर में मगरमच्छ को लोग आसानी से पकड़ कर खूटे से बांध देते है ऐसा दर्जनों बार शिवपुरी में हुआ है उसके फोटो वीडियो वायरल भी हुए है।

कभी कभी तो हमारे शिवपुरी के शैतानी बच्चों को अगर मगरमच्छ का बच्चा दिख जाए तो सिर पर उठाकर भी घूमने निकल जाते है और फोटो सेशन भी कराते है, ऐसे वीडियो 4 वर्ष पूर्व कमालगंज क्षेत्र से आया था वन विभाग को इस किडस मगरमच्छ को तलाशने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

अब ऐसा ही एक मामला शिवपुरी ग्रामीण से मिल रहा है,जहां सड़क पर एक मगरमच्छ दिखाई दिया तो उसे बांध दिया और रात भर उसकी पहरेदारी करते रहे। सुबह जब वन अमला आया तो उसे मुक्त करा कर ले गया।

शिवपुरी जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में सोमवार रात करीब 5 फीट लंबा मगरमच्छ लोगों को नजर आया। ग्रामीण देवेन्द्र दांगी ने बताया कि रात 12 बजे मगरमच्छ गांव के समीप से बहने वाली इंदार नदी से निकलकर गांव तक पहुंचा था। मगरमच्छ को गांव में घूमता देख भय व्याप्त हो गया था।

ग्रामीणों ने मिलकर उसे रस्सी से बांधा और हनुमान मंदिर के पास ट्रैक्टर से मगरमच्छ की रस्सी को बांध दिया। रात में कुछ लोग मगरमच्छ की पहरेदारी करते रहे। सुबह 7 बजे मगरमच्छ की सूचना वन विभाग की रेस्क्यू टीम को दी गई थी। सुबह 10 बजे रेस्क्यू टीम गांव पहुंची, यहां से टीम मगरमच्छ को अपने साथ ले गई।