शिवपुरी में अनोखी दुकान,हनुमान चालीसा सुनाओ,फ्री प्रसाद रूपी दावेली पाओ,पढिए पता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी में युवाओं को धर्म के प्रति जोड़ने के लिए एक दावेली विक्रेता ने एक अनोखी पहल शुरू की है कि हनुमान चालीसा सुनाओ और दावेली फ्री पायो,दावेली विक्रेता का कहना है कि युवा हमारे सनातन धर्म से भटक रहा है हमारे धर्माचरण हो छोड़कर वह पश्चिम संस्कृति की ओर आकर्षित हो रहा है। इसलिए उसने युवाओं को सनातन धर्म के प्रति आकर्षित करने के लिए यह पहल शुरू की है।

शहर के न्यू ब्लॉक चौराहे पर पिछले 5 साल से दावेली की दुकान लगा रहे राजेश रावत ने बताया कि वह आज मंगलवार से हनुमान जी की सद्बुद्धि और कृपा से युवाओं को सनातन धर्म की ओर आकर्षित करने के लिए एक प्रेरक भरा काम शुरू किया है। मेरी दुकान पर युवा आए और मेरे को हनुमान चालीसा का पाठ सुनाए और मेरे से प्रसाद के रूप में दावेली पाए। राजेश रावत का कहना है कि मेरी दुकान पर अधिकांश ग्राहक 15 से 22 साल तक के आते है उनकी बातें सुनकर मुझे ऐसा लगता था कि बच्चे आखिर किस ओर जा रहे है जहां नासा हमारे धर्मग्रंथो का अनुसरण कर अंतरिक्ष में खोज कर रहा है वह जो बताता वही बातें हजारों लाखो साल पहले हमारे उस समय के वैज्ञानिक हमारे ऋषि मुनि वेदों में लिख गए है,हम उन धर्म ग्रंथों को छोड़कर पश्चिम की विकलांग सभ्यता की ओर बढ़ रहे है।

इस कारण ही धर्म प्रचार और हनुमान जी के आचरणो को समझने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ अति आवश्यक है,इसलिए मैंने यह प्रचार के लिए कुछ करने का प्रयास किया है। राजेश रावत ने बताया कि एक बार एक ही बच्चा हनुमान चालीसा का पाठ करेगा तो उसे दावेली दी जाएगी,वही दूसरी बार पाठ करेगा तो 50 प्रतिशत पैसा लिया जाऐगा।
G-W2F7VGPV5M