SHIVPURI NEWS - घायल घोडे ने दी घर जाकर अपने मालिक के एक्सीडेंट की सूचना,रास्ते में मौत

Bhopal Samachar

दिनारा। कहते हैं इंसान भले ही एक बार दगा दे जाए लेकिन अगर किसी पशु से आपकी मित्रता है तो वह मरते दम तक उसे निभाता है। इसकी एक मिसाल रविवार- सोमवार की दरम्यानी रात दिनारा थाना अंतर्गत ग्राम सेमरा में उस समय सामने आई जब एक सड़क हादसे के बाद घायल घोड़े ने आधी रात को स्वजनों को जगा कर घुड़सवार के सड़क हादसे की जानकारी दी और उन्हें घटना स्थल तक ले गया। घुड़सवार की उपचार के लिए ग्वालियर ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सेमरा निवासी अच्छेलाल यादव के पास एक घोड़ा है, जिसका वह लालन-पालन और देखभाल उसका बेटा अखिलेश करता था। वही शादी-विवाह आदि जगह उसे लेकर जाता था। इसी क्रम में 21 अप्रैल को शाम सात बजे अखिलेश  लोधी निवासी मुकुंदी पाल की लड़की की शादी में बारात के लिए घोड़ा लेकर गया था। रात दो बजे के लगभग जब वह वापिस लौट रहा था तो उसके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर किसी अज्ञात वाहन ने घोड़ा सहित

अखिलेश में टक्कर मार दी। हादसे में घोड़ा और अखिलेश गंभीर रूप से घायल हो गए। अखिलेश मौके पर ही गिर कर रह गया। घोड़े ने जब यह देखा तो वह घायल अवस्था में ही दौड़ते हुए घर पहुंचा और जोर-जोर से हिनहिनाना शुरू कर दिया ताकि परिवार के सदस्य जाग जाएं। घोड़े की आवाज सुन अखिलेश का भाई नरेश जा गया और उसे जब घोड़े को देखा तो घोड़े ने हिनहिनाते हुए किसी अप्रिय घटना की सूचना इशारों में उसे दी।

इसके बाद घोड़ा घटना स्थल की तरफ चल दिया पीछे से नरेश बाइक से पहुंचा। घटना स्थल पर जाकर देखा तो अखिलेश घायल अवस्था में पड़ा हुआ था। उसने भाई को बताया कि उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी है। नरेश गांव के एक युवक की कार से अखिलेश को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज ले गया, परंतु वह बेहतर उपचार नहीं हो पाने के चलते जब वह उसे ग्वालियर लेकर जा रहा था तो रास्ते में चिल्ला के पास अखिलेश ने दम तोड़ दिया। सूचना के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M