Shivpuri News- DEO अशोक कुमार श्रीवास्तव ने BEO-BRC, और संकुल प्राचार्यों के साथ मैराथन मीटिंग,यह निर्देश दिए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में चंदा रानी वाला ऑडियो कांड में शिवपुरी के जिला शिक्षा अधिकारी नप गए। इस ऑडियो के मोबाइल से बाहर आने के बाद शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई है। ऑडियो काण्ड के बाद नए जिला शिक्षा अधिकारी अपना पदभार संभालने के बाद जिले में शिक्षा सुधार कार्यक्रम शुरू हो गया हैं। 

शिक्षा जिला अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव ने शिक्षा विभाग का आराम का मामला खत्म करते हुए जिले के शिक्षा विभाग में सभी प्रकार के अटैचमेंट समाप्त कर दिए हैं। इस आदेश के बाद जिले के शिक्षा विभाग के शिक्षक रूपी बडे बडे नेताओं की कुर्सी हिल गई। अब उन्हें अपनी भाषण वाजी खत्म कर पुनः किताबे उठानी पडेंगी।

गुरुवार को ली DEO  ने मैराथन बैठक
गुरुवार को डीईओ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने उत्कृष्ट स्कूल में सभी बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्यों की ढाई घंटे तक बैठक ली है। संबंधितों को हिदायत दी है कि सारे अटैचमेंट तुरंत खत्म करें, शिक्षक समय पर पहुंचे और कोई भी स्कूल बंद ना रहे। उत्कृष्ट स्कूल में गुरुवार की दोपहर 3 बजे से डीईओ अशोक श्रीवास्तव ने मैराथन बैठक ली।

उन्होंने कहा कि एक.दो दिन के अंदर ही सारे अटैचमेंट खत्म करें। धीरे.धीरे अटैच शिक्षकों के बारे में मेरे पास सूचना आ रही है। यदि अटैचमेंट खत्म नहीं किया तो संबंधित अधिकारी जिम्मेदार माना जाएगा। अटैच शिक्षकों को उनकी मूल संस्थाओं में तुरंत भेजें और बच्चों की पढ़ाई पर पूरा ध्यान देने के निर्देश दें। बच्चों को पढ़ाने में यदि कोई शिक्षक लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव बनाकर भेजें। यह बैठक शाम 5ण्30 बजे तक जारी रही।

स्कूल समय पर खुले और लापरवाही बर्दाश्त नहीं-कार्रवाई करे
जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि लापरवाही अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गैर हाजिर चलने वाले शिक्षकों को अब किसी भी सूरत में नहीं बख्शेंगे। स्कूल बंद मिलने पर तुरंत कार्रवाई होगी। सभी बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में अधीनस्थ शिक्षकों को पहले ही आगाह कर दें।

साइकिल वितरण-छात्रवृत्ति वितरण और किताबें वितरण पर जोर
जिले में ऐसे स्कूल जहां छात्रों को सरकारी योजना के तहत अभी तक साइकिल नहीं मिली हैं, वहां जल्द साइकिल वितरण कराने के निर्देश दिए हैं। छात्रवृत्ति वितरण के लिए प्रकरण बनाने और स्कूलों में छात्रों को किताबें बंटवाने पर जोर दिया जाए। साथ ही योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित कराएं। योजनाओं की प्रगति के बारे में लगातार समीक्षा की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M