DNS: नई दुनिया सेसई वाले के समौसे में अटका , पत्रिका का टाइगर प्रोजेक्ट पर पेंच, भास्कर में मेजर सर्जरी की सुविधा- Shivpuri News

daliy news scan@ शिवपुरी। शिवपुरी के समाचार पत्र पत्रिका में टाइगर पत्रिका में टाइगर की भूख की चिंता करते हुए प्रोजेक्ट में पेंच फसा दिया हैं। वही भास्कर ने शिवपुरी की जनता के स्वास्थय से जुडी हुई गुड न्यूज का प्रकाशन किया हैं। वही नईदुनिया की लीड खबर सेसई वाले के समौसो पर अटक गई।

पत्रिका: पत्रिका ने आज के अंक में बाघ भेजने से पहले उसके भोजन को लेकर चिंतित बाइल्ड लाइफ शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया हैं। खबर में प्रकाशन किया हैं कि बीते 14 नवबंर की हुई बैठक में शामिल होने गए नेशनल पार्क व कूनो के सीसीएफ भी गए थे। बैठक में इस मुददे पर चर्चा हुई कि टाइगर को जंगल में छोडने के बाद क्या उसे आसानी से भोजन उपलब्ध हो सकेगा। यह सवाल वाइल्ड लाइफ के अफसरो का था,इसका सीधा सा मतलब था कि शिवपुरी के पार्क में इतने जानवर है कि टाइगर आसानी से शिकार कर अपना पेट भर सके।

शिवपुरी के अफसरो ने वन्य जीवो के आंकडे प्रस्तुत किए जिन्हे वाइल्ड लाइफ के अफसरो ने नही माना और पुन:वन्य जीवो की गणना कराने को अन्य किसी ऐजेंसी से की हैं। वही पत्रिका के बदरवास के संवाददाता संजीव जाट ने संविधान दिवस पर सरकारी कार्यप्रणाली की पोल खोलती खबर का प्रकाशन किया हैं।

इस खबर में महिला बाल विकास कार्यालय,कृषि उपज मंडी तहसील कार्यालय ओर जनपद कार्यालय सहित तमाम कार्यालयो की ग्रांउड रिर्पोटिंग की हैं। जिसमें सभी कार्यालय में जिम्मेदार मिस्टर इंडिया बने थे अर्थात गायब थे। उन्होने अपने अधिकार का उपयोग करते हुए साहब गिरी दिखाई लेकिन कार्यालय में उपस्थित न होकर जनता के संविधानिक हको को छिना हैं।

भास्कर: भास्कर ने अपनी शिवपुरी भास्कर पेज पर जनता के स्वास्थय से जुडी एक जानकारी भरी खबर का प्रकाशन किया हैं। भास्कर ने अपनी खबर में प्रकाशित किया है कि शासकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) शिवपुरी के नए हॉस्पिटल में लंबे इंतजार के बाद ऑपरेशन थिएटर को चालू करने का काम शुरू हो गया है।जीएमसी हॉस्पिटल में निचली मंजिल पर ऑर्थो व ईएनटी के ऑपरेशन थिएटर बनकर तैयार हो गए है।

हालांकि यहां दो दिन से अभी सामान्य मरीजों के ऑपरेशन शुरू कर दिए हैं। पहले दिन हड्‌डी रोग से संबंधित तीन मरीजों की सर्जरी की गई। वहीं एक ईएनटी मरीज की सर्जरी की गई है। वही नए साल में हॉस्पिटल की पांचवी मंजिल पर गंभी मरीजो की सर्जरी की तैयारी तेज करते हुए ओटी में सर्जरी के उपकरण आना शुरू हो गए है। संभवत:नए साल में बडी सर्जरी शिवपुरी में ही होने लगेंगी,जिससे मरीजो को ग्वालियर नही जाना होगा। वही भास्कर ने शिवपुरी के नेशनल पार्क में तेदुए दिखने की खबर का प्रकाशन किया हैं। इस तेदुंए के फोटो एक वनकर्मी ने लिए है।

नईदुनिया: नईदुनिया समाचार पत्र ने अपनी लीड खबर को नपा की कार्यवाही पर अंडगा डालने वाले सेसई वाले के खिलाफ हुए मामला दर्ज को अपनी लीड खबर बनाया है। अवैध अतिक्रमण हटाने गई नगर पालिका की टीम के साथ झांसी तिराहे पर सेसईवाला के नाम से संचालित नाश्ते की दुकान के मालिक ने अभद्रता कर दी। संचालक मनोज गुप्ता सेसईवाले ने टीम को गालियां दीं और मारपीट पर आमदा हो गए।

इनता ही नहीं उन्होंने नपा के वाहन से अपनी बेंच उठाकर फेंक दी। मनोज गुप्ता यहीं नहीं रुके और कहा कि 181 लगा दूंगा मुख्यमंत्री यहां आ जाएगा। 5 मिनट में यहां राजे बुला दूंगा। इस मामले में नपा ने अपनी मुंह जुबानी ताकत दिखाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया हैं।