लाईट काटने से गुस्साए किसानों ने चाबीघर के बाहर ट्रेक्टर लगाकर चक्काजाम किया, पीने के पानी को मोहताज है किसान - Shivpuri News

शिवपुरी। आज शिवपुरी में उस समय हंगामे के हालात निर्मित हो गए जब माधव चौक के पास स्थिति चाबी घर पर वार्ड नंबर 1 के किसानों ने लाईट काटने और लाईन मैन द्धारा पैसे लेने के बाबजूद भी पैसा जना नही करने से गुस्साणए किसानों ने जमकर हंगामा करते हुए चाबीघर के सामने ट्रेक्टर लगाकर जमकर हंगामा किया। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया।

जानकारी के अनसुार शहर के माधव चौक स्थित चाबी घर का आज नोहरीखुर्द वार्ड क्रमांक 1 में निवासरत करीब 60 से 70 लोगों ने चाबी घर के बाहर ट्रैक्टर खड़ा कर चक्का जाम कर दिया, लोगों की शिकायत है कि 15 दिनों से उनके वार्ड में लाइट नहीं आ रही।

जिस पर उन्होंने कई बार बिजली विभाग के लोगों से शिकायत की लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है, बिजली विभाग के कर्मचारी उन्हें ओने पौने बिल थमा कर पैसे ऐठ लेे गए। परंतु उनके बिल कम नहीं हुए बल्कि पुराने बिल में सम्मिलित होकर ही नए बिल में राशि बढ़ाकर लोगों को थमा दिए गए।

लोगों का कहना है कि वह सब किसान हैं और उनकी फसलें नष्ट हो गई है। फिर भी उनसे बिल वसूला जा रहा है, हालात यह बन चुके हैं कि लोगों एवं मवेशियों के लिए पानी पीने की कोई व्यवस्था नहीं है, इस मौके पर पुलिस प्रशासन ने आकर मोर्चा संभाला और लोगों को समझाइश दी।

इस मौके पर हंगामे को देखते हुए बिजली विभाग ने अपनी शटर बंद कर ली,  बिजली विभाग के अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि आपकी जो भी समस्याएं हैं वह पूरी हो जाएंगी। बताया गया है कि कुछ ग्रामीणों ने उसने लाईनमेंन भगवान लाल यादव ने पैसे ले लिए है। परंतु वह पैसे उसने कार्यालय में जमा नहीं कराए है।

इनका कहना है
हां किसानों को पहले भी कई बार हमारी टीम अबगत करा चुकी थी। परंतु उसके बाबजूद भी उन्होंने बिल जमा नही किए। जिसके चलते हमने लाईन काट दी थी। आज ग्रामीण आए तो उन्होंने 15 दिन में विल जमा कराने की बात कही है। जिसपर से हमने लाईन चालू करा दी है।
पी पाराशर,एसई एमपीईबी शिवपुरी।