दबंग गुर्जरों की दबंगई, मजदूरी करने से मना किया तो पहले घर फूका फिर मारपीट, मौत | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के ग्राम नेगमा में गुर्जरो के एक कुनवे ने एक पाल परिवार के घर को फूक डाला और समस्त परिवार की मारपीट इस कारण कर दी,कि उन्होने इन दबंग परिवार के यहां मजदूरी करने जाने से मना कर दी। इस घटना में घायल वृद्धा के ईजाल के दौरान मौत होने की खबर आ रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम नेगमा निवासी भगवान सिंह पुत्र लालाराम पाल उसका बेटा अर्जन पाल, माँ सम्पत बाई, भाभी रामकली और भतीजे बद्री पाल से गाँव के दबंग गुर्जर बलकार सिंह गुर्जर, टिंका गुर्जर, राहुल गुर्जर, आकेत गुर्जर ने खेतों पर मजदूरी के लिए चलने को कहा। 

भगवान सिंह पाल के परिवार ने गुर्जरों के खेतों पर मजदूरी करने से मना किया तो गुर्जरों ने एकराय होकर भगवान सिंह पाल और उसके परिवार पर खूनी हमला बोल दिया। गुर्जरों के इस हमले में भगवान सिंह की माँ सम्पतबाई मरणासन्न हो गई जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

वृद्धा की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने इस पूूरे मामले की जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर को दी। पीडि़तों ने बताया कि घटना को कारित करने के बाद गुर्जर खुलेआम घूम रहे हैं और गाँव से चले जाने की धमकी दे रहे हैं तथा गाँव में घुसने पर जान से मारने की बात कह रहे हैं। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेेन्द्र सिंह कंवर ने पीडि़तोंं को मामले में धारा 302 बढ़ाए जाने का आश्वासन दिया साथ ही रन्नौद थाना प्रभारी को पीडि़त परिवार को पुलिस सुरक्षा देने निर्देश दिए। 

एडीशनल एसपी ने इस दौरान सम्वेदनशीलता दिखाते हुए पीडि़त परिवार को शव लेकर गाँव तक जाने के लिए कोतवाली टीआई और एसडीओपी को प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए। इस पूरे मामले में रन्नौद थाना प्रभारी सुरेश बाबू शर्मा का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आते ही आरोपियों के खिलाफ धारा 302 बढ़ा दी जाएगी। 
G-W2F7VGPV5M