कलेक्टर चौधरी ने किया तालाब में श्रमदान, पुष्कर धरोहर योजना में शुरू हुआ तालाब का जीर्णोद्धार- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जनपद के सिंहनिवास ग्राम पंचायत में पुष्कर धरोहर योजना अंतर्गत तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू हो गया है। शनिवार को यहां पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने पहुंचकर श्रमदान किया। श्रमदान में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण जन भी एकत्रित हुए। इस मौके पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि पुष्कर धरोहर योजना के अंतर्गत सिंह निवास में इस तालाब के जीर्णोद्धार का काम पूरा होने के बाद यहां भूमिगत जल स्तर में बढ़ोतरी होगी। साथ ही यहां पर जलभराव होने पर पर्यटन की दृष्टि से भी यह तालाब आकर्षण का केंद्र रहेगा।

कलेक्टर ने कहा कि यह तालाब शिवपुरी- पोहरी मेन रोड से ही लगा हुआ है। आने वाले दौर में जब चीता प्रोजेक्ट के तहत बाहर से पर्यटक श्योपुर जाएंगे तो इसी रोड से निकलेंगे और यह तालाब उनके लिए आकर्षण का केंद्र होगा। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि सिंह निवास की जनता यहां इस तालाब निर्माण को लेकर जागरूक है और श्रमदान करने के लिए आगे आई है।

इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने कहा कि सिंह निवास में 25 बीघा का तालाब यह तालाब है। पुष्कर धरोहर योजना अंतर्गत इस तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है जिसके लिए स्थानीय जनभागीदारी आधार पर इस तालाब का जीर्णोद्धार होगा। जिसमें यशपाल रावत द्वारा 10 लाख रुपए की मशीनरी जीर्णोद्धार कार्य के लिए दी जाएगी। इस तरह अन्य लोगों के द्वारा भी जनभागीदारी पर कार्य करने की इच्छा जताई गई है। इस मौके पर प्रशिक्षु आईएएस अरविंद शाह, एसडीएम अंकुर गुप्ता, आरईएस ईई राजीव पांडे, शिवपुरी जनपद अध्यक्ष, सरपंच सहित अन्य अधिकारीगण व ग्रामीण जन मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M