थिंक गेस की पाईप लाइन के कारण शहर के 20 हजार लोगो के कंठ सूखे: डेमेज करने वालो के सामान का इंतजार - Shivpuri News

शिवपुरी। राजेश्वरी रोड पर पिछले सात दिन से जलावर्धन योजना की पाइप लाइन फूटी पड़ी है। इस पाइप लाइन के फूटने से गुरुद्वारा, राजेश्वरी रोड, शंकर कॉलोनी आदि क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सात दिन पहले थिंक गैस द्वारा खुदाई के दौरान पाइप लाइन फूट गई थी।

कॉलोनी वाले पंचानामा बना कर नपा के अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन सात दिन बीत जाने के बाद भी नपा ने पाइप लाइन का लीकेज सही नहीं करवाया है। इस कारण राजेश्वरी रोड और गुरुद्वारे तिराहे के आसपास के क्षेत्र की 20 हजार से अधिक आबादी तक पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। लोगों का कहना है कि नपा के अधिकारियों को इस बात का इंतजार है कि जब पाइप लाइन को फोड़ने वाला ठेकेदार सामान दिलवाएगा तब जाकर नपा इस पाइप लाइन को जुड़वाएगी।

पार्क के बोर से बुझा रहे प्यास

पाइप लाइन फूट जाने के कारण शंकर कॉलोनी के लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है, ऐसे में लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए कॉलोनी में बने पार्क के बोर पर निर्भर होना पड़ गया है। हर रोज यहां दर्जनों लोग पानी की कट्टियां लेकर अपनी बारी का इंतजार करते रहते हैं। कॉलोनी वालों के अनुसार यह नपा की लापरवाही से निर्मित परेशानी है, जिसके कारण हजारों लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

परमीशन ऐसी जिसके कारण लोग होंगे परेशानी

इस मामले में जब नगर पालिका के अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि थिंक गैस को उनकी पाइप लाइन बिछाने की जो अनुमति प्रदान की गई है उसके अनुसार अगर उनके द्वारा की जा रही खुदाई के कारण पाइप लाइन डेमेज होती है तो उसे वही जोड़ेंगे अथवा उसको जोड़ने का सामान उपलब्ध करवाएंगे। ऐसे में यह तो तय है कि अब गर्मी के मौसम में आए दिन शहर में पाइप लाइन फूटेंगी और लोग उसके जुड़ने के इंतजार में इसी तरह कई-कई दिन तक परेशान होंगे।

ये बोले लोग

सात दिन पहले खुदाई के दौरान पाइप लाइन फूट गई थी, सप्ताह भर बाद भी लाइन के लीकेज को जुड़वाया नहीं गया है। जनता परेशान है और पेयजल के लिए पार्क के बोर पर निर्भर हो गई है। हम नपा में पंचानामा बनवा कर शिकायत दर्ज करवा चुके हैं, इसके बाबजूद पाइप लाइन को जुड़वाया नहीं गया है।
मनोज भार्गव, स्थानीय निवासी

हम लोग नपा को शिकायत दर्ज करवा चुके हैं कि खुदाई के दौरान लाइन लीक होने के कारण घरों में पानी की सप्लाई नहीं आ रही है। सप्ताह भर हो जाने के बाद भी लाइन के लीकेज को सही नहीं करवाया गया है। बता रहे हैं कि नपा को जब ठेकेदार लीकेज सुधारने का सामान उपलब्ध करवाएगा तब नपा लीकेज सुधारेगी। ऐसे में तो जनता परेशान हो जाएगी।
जितेंद्र रघुवंशी,स्थानीय निवासी

इनका कहना है
राजेश्वरी रोड पर पाइप लाइन फूटने की मुझे जानकारी नहीं है। यह बात आपके द्वारा मुझे बताई गई है, यह बात सही है कि हमने थिंक गैस को अनुमति इसी शर्त पर दी है कि अगर लाइन लीक होगी तो उसे वही जुड़वाएंगे या फिर जुड़वाने का सामान उपलब्ध करवाएंगे। लेकिन हम जनता के लिए उसे नहीं देखेंगे। मैं सोमवार की सुबह ही लाइन को जुड़वा दूंगा। मुझे तो किसी ने भी इस बारे में अब तक बताया ही नहीं था।
रामवीर शर्मा, एई नपा