अग्रवाल समाज: नवीन पद ग्रहण समारोह संपन्न, समाज व्यापारियो को भी करे सम्मानित | Shivpuri News

शिवपुरी। आज के समय में देखने में आ रहा है कि अग्रवाल समाज जहां समाज में शिक्षा, चिकित्सा, राजनैतिक, प्रशासनिक, न्यायपालिका के साथ-साथ अपने पैतृक व्यावसाय को भी बढ़ावा दें, इसके लिए अपेक्षा है कि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की नवीन कार्यकारिणी जो अपने वर्ष 2019-20 के लिए पद एवं दायित्व की शपथ ले रहे हैं।

उनसे अपेक्षा है कि वह एक ओर जहां समाज को संगठित करें तो वहीं दूसरी ओर समाज के पैतृक व्यावसाय को बढ़ावा देने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए वर्ष भर में ऐसे तीन उद्यमियों जिन्होंने अपने व्यावसाय को बढ़ाया है उन्हें सम्मानित किया जाए ताकि इससे व्यावसाय में भी प्रतिस्पर्धा आए और सभी अपने इस व्यावसायिक क्षेत्र को और आगे बढ़ा सकें,

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की नवीन टीम युवाओं से भरी हुई है जिसमें अध्यक्ष गौरव सिंघल के ऊपर महती जिम्मेदारी है कि वह अपनी युवा और महिला टीम के साथ संपूर्ण समाज के विकास के लिए अग्रसर होकर कार्य करेंगें।

उक्त उद्गार प्रकट किए ग्वालियर में पदस्थ एडीजे कुलदीप जैन ने जो स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के नवीन पद एवं दायित्व ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संंबोधित कर रहे थे। शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता हरिबल्लभ बंसल ने की जबकि कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत एवं आभार प्रदर्शन चुनाव अधिकारी जीडी प्रधान ने व्यक्त किया।

समाज में सामूहिक शपथ का अनूठा प्रयास चुनाव अधिकारियों द्वारा दिया गया

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के नवीन अध्यक्ष गौरव सिंघल को चुने जाने के पश्चात पदभार ग्रहण करने की अनूठी परंपरा करते हुए चुनाव अधिकारियों द्वारा सामूहिक रूप से समाज के समक्ष सेवा करने के लिए नए चलन की प्रथा को जन्म दिया गया जो चहुंओर चर्चा का विषय बनी रही।

यह पहली बार ऐसा हुआ कि समाज द्वारा चुनावी प्रक्रिया से चुने जाने के बाद समाज के बीच रहकर उस पद एवं दायित्व की शपथ ली जाए और इस जिम्मेदारी का संपूर्ण समाज साक्षी बना। इस अनूठे आयोजन को समाजजनों द्वारा सराहा गया और सभी के बीच समाज विकास को लेकर संकल्पित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की नवीन टीम ने यह विश्वास दिलाया कि वह अपने पद एवं दायित्व का पूर्ण ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगें और समाज के विकास के लिए तत्पर रहकर कार्य करेंगें। इस नवीन टीम के साक्षी बने समाजजनों के लिए कार्यक्रम में मिष्ठान के साथ-साथ स्वल्पाहार की व्यवस्था भी की गई।

नवीन अध्यक्ष गौरव सिंघल ने नई टीम ने ली समाज विकास की शपथ

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के वर्ष 2019-20 के नवीन अध्यक्ष के रूप में समाज के शपथ ग्रहण समारोह में नव निर्वाचित अध्यक्ष गौरव सिंघल ने अपनी नवीन टीम के साथ पद एवं दायित्व की शपथ ली। इस नवीन टीम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम गोयल, महिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती निशा गुप्ता, उपाध्यक्ष अंकित गुप्ता, महामंत्री प्रांशुल अग्रवाल, महामंत्री महिला श्रीमती रेणु सिंघल, सहमंत्री शुभम गर्ग मामा, महिला सहमंत्री श्रीमती रेणु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मथुरा प्रसाद गुप्ता, प्रचार मंत्री विकास गोयल शामिल हैं।

जिन्हें कार्यक्रम के अतिथिद्वयों द्वारा पद एवं दायित्व की शपथ पश्चात स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में निवृत्तमान अध्यक्ष चन्द्रकुमार बंसल(चंदू ) का भी समाज के नवीन अध्यक्ष गौरव सिंघल ने सहृदयता का प्रदर्शन करते हुए शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया। कार्यक्रम में पहली बार देखने में आया कि समाज के सैकड़ों महिला-पुरूष इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।