SHIVPURI जिले में धूमधाम से मनाया जाएगा श्री हनुमान जयंती उत्सव

शिवपुरी। शहर के प्राचीन सिद्ध स्थल मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर, और बैराड क्षेत्र के ग्राम अमरपुर में श्री हनुमान मंदिर पर श्री हनुमान जन्म उत्सब की तैयारियां प्रारम्भ हो चुकी है, जिसके सम्बन्ध में मंशापूर्ण मंदिर पुजारी अरुण शर्मा एवं पंडित लक्ष्मी कान्त शर्मा ने सूचित करते हुए बताया है कि आने वाली 19 अप्रेल को श्री हनुमान जी महाराज के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मंदिर प्रांगड़ को भव्य पुष्पझांकि से सुसज्जित किया जाकर प्रात: 5 बजे मंगला आरती एवं मंगला आरती पश्चात दरवार में छप्पन भोग की प्रसादी अर्पण की जाएगी। 

जन्मोत्सव के दिन - दिनभर मंदिर प्रांगण में मंगलगान, श्री राम धुन का आयोजन भक्तगणों की तल्लीनता का केंद्र होगा, सांझ ढलते ही सन्ध्या बंदन एवम आरती पश्चात उक्त स्थान पर बुलंद शहर (उत्तर प्रदेश) के सम्माननीय कलाकारों द्वारा मनोहारी भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमे उत्साही कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली अद्भुत झांकिया मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगी। अत: आयोजन समिति के श्री अमरदीप शर्मा एवं सभी सदस्यों द्वारा करवद्ध निवेदन किया जाता है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर जन्मोत्सव के कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करते हुए पूण्य लाभ अर्जित करें। 

अमरपुर मंदिर पर आयोजन को लेकर सुनील उपाध्याय, जितेन्द्र शर्मा ने बताया है कि अंजनी के लाल के जन्म दिन पर हर वर्ष की भांति इस बर्ष भी छप्पन भोग के आयोजन के साथ साथ श्री सुंदरकाण्ड का पाठ होगा। यह आयोजन ग्रामीणों द्धारा हर साल किया जाता है। जिसमें रंग गुलाल के साथ साथ सुंदरकाण्ड और भजन संध्या का आयोजन होता आया है। इस कार्यक्रम के बाद सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया जाएगा।